MS धोनी के टी-20 से आउट होने के पीछे की सच्चाई जानकर रह जायेंगे दंग..

डीएन ब्यूरो

BCCI ने शुक्रवार की शाम को एक बोल्ड फैसले में एमएस धोनी को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से बाहर कर दिया है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें, चयनकर्ताओं ने किसलिये लिया ये कड़ा फैसला

MS धोनी हुये टी-20 से बाहर (फाइल फोटो)
MS धोनी हुये टी-20 से बाहर (फाइल फोटो)

पुणे: भारतीय चयनकर्ताओं ने बेहद चौंकाने वाला फैसला करते हुए पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को वेस्ट इंडीज के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज और आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ट्वंटी-20 सीरीज से बाहर कर दिया।

सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने शुक्रवार रात करीब साढ़े बारह बजे वेस्ट इंडीज के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज और टेस्ट सीरीज तथा न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ए टीमों की घोषणा की।

धोनी को बाहर करने का फैसला बेहद चौंकाने वाला फैसला रहा क्योंकि धोनी इस समय सिर्फ सीमित ओवरों की क्रिकेट खेल रहे हैं और वह वेस्ट इंडीज के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज का हिस्सा हैं।

भारत को पहले ट्वंटी-20 विश्व कप में चैंपियन बनाने वाले धोनी को पहली बार टीम से हटाया गया है। 37 वर्षीय धोनी वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवम्बर में होने वाली ट्वंटी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। ऑस्ट्रेलिया के साथ 21 नवंबर से तीन ट्वंटी 20 मैच खेले जाने हैं। उसके बाद चार टेस्ट मैचों और तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज खेली जानी है। 

धोनी को हटाने के पीछे तर्क देते हुए चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद का कहना है कि धोनी के लिए यह ट्वंटी-20 की समाप्ति नहीं है और चयनकर्ता विकेट के पीछे मजबूत विकल्प ढूंढ रहे हैं। इन दोनों सीरीज के छह मैचों के लिए ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को टीम में रखा गया है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …