Rajasthan: अलवर भिवाड़ी प्रवासी मजदूरों की आवाजाही जारी, की जा रही तैयारियां

डीएन ब्यूरो

लॉकडाउन के कारण कई प्रवासी मजदूर अपने घरों से दूर दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं। इन्हें निकालने के लिए सरकार ने श्रामिक मजदूर ट्रेन निकाली है। जिससे वो अपने घर वापस जा सकें। ऐसे में अलवर में भी इन श्रमिक मजदूरों को अपने घर भेजने के इंतजाम किए जा रहे हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


अलवरः जिले के औद्योगिक क्षेत्र भिवाड़ी, चौपानकी, खुशखेड़ा में इन दिनों विभिन्न राज्यों के सैकड़ों मजदूरों की आवाजाही बनी हुई है। इनमें ज्यादातर नौकरी करने वाले लोग हैं। सभी लोग लॉकडाउन की वजह से भिवाड़ी क्षेत्र में फंस गए थे। जिन्हें अब यहां से निकाला जा रहा है।

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को उनके गृह जिले के लिए रवाना किया किया जा रहा है। तहसीलदार  ने बताया कि बलिया उत्तर प्रदेश के लिए 1440 लोगों के द्बारा रजिस्ट्रेशन करवाया गया था। जिनको फुलबाग चौक बुलाया गया।

यह भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों को लेकर अलवर से स्पेशल ट्रेन हुई रवाना.. 

1440 में से 921 श्रमिक ही जहां पहुंचे जिन सभी श्रमिकों की मेडिकल स्क्रीनिंग कि गई और सभी को फूड पैकेट और पानी की बोतल देकर राजस्थान रोडवेज की 21 बसों में बैठाकर अलवर रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया। जहां श्रमिकों को स्पेशल ट्रेन द्वारा गंतव्य स्थानों की ओर भेजा जाएगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार