जावेद अख्‍तर ने चुनाव की तारीखों और रमजान पर मचे घमासान को बताया बेमानी

डीएन ब्यूरो

लोकसभा चुनाव में मतदान के दिनों में पड़ रहे रमजान को लेकर जबरदस्‍त हो-हल्‍ला मचा हुआ है। कई राजनीतिक दलों ने इसके लिए चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाए हैं। वहीं अब इस मामले पर बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्‍तर ने चुनाव की तारीखों और रमजान पर मचे घमासान को बेमानी बताया है।

जावेद अख्‍तर
जावेद अख्‍तर

नई दिल्‍ली: बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्‍तर ने मंगलवार को एक ट्वीट करके चुनाव की तारीखों के बीच पड़ रहे रमजान को लेकर हो रही नकारात्‍मक चर्चा पर निशाना साधा है।

उन्‍होंने लिखा कि रमजान और चुनाव को लेकर हो रही चर्चा बेहद ही घृणास्‍पद है। यह धर्मनिरपेक्षता का विकृत और बेहद ही भौंड़ा-भद्दा रूप है। मेरे लिए यह असहनीय, प्रतिकार और विद्रोह की स्थिति है। चुनाव आयोग को इस पर एक क्षण के लिए भी नहीं विचार करना चाहिए।

गौरतलब है कि चुनावों की तारीखों की घोषणा के साथ ही कई राजनीतिक दलों ने कहना शुरू कर दिया था कि रमजान में मतदान होने से मुस्लिम मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कम कर पाएंगे। वहीं सोमवार को निर्वाचन आयोग ने कहा था कि रमजान के पूरे महीने के लिए चुनावों को स्थगित करना संभव नहीं था। साथ ही कोशिश की गई है कि मुख्‍य त्‍योहारों और शुक्रवार को चुनाव से मुक्‍त रखा गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …