महराजगंज: शिक्षा के अधिकार कानून की उड़ी धज्जियां, स्कूल प्रशासन ने बच्चों को खदेड़ा, फीस नहीं मिलने पर कमरे में किया बंद

डीएन ब्यूरो

महराजगंज में बाल शिक्षा अधिकार कानून की खुले आम धज्जियां उड़ाई जा रही है । यहां अभिभावकों द्वारा फीस ना दे पाने की वजह से बच्चों का शोषण किया जा रहा है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

शिक्षा के अधिकार से वंचित बच्चे
शिक्षा के अधिकार से वंचित बच्चे

महराजगंज: बाल शिक्षा अधिकार कानून की खुले आम धज्जियां उड़ाई जा रही है और जिले के जिम्मेदार चुप्पी साधे बैठे हुए है। यहां अभिभावकों द्वारा फीस ना दे पाने की वजह से बच्चों का शोषण किया जा रहा है। बच्चों को कभी कमरे में बंद कर दिया जाता है तो कभी स्कूल के बाहर धूप में खड़ा कर दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज के राम रतन महाविद्यालय में शानदार विदाई समारोह का आयोजन, छात्रों ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा

महराजगंज शहर स्थित हॉलमार्क स्कूल में प्रवीण चौरसिया, सुमित अग्रहरि, साई राम और जय कुमार के बच्चों का 6 महीने पहले बाल शिक्षा के अधिकार के तहत दाखिला हुआ था। उस समय तो स्कूल प्रशासन ने कुछ नहीं कहा लेकिन अब पिछले कुछ दिनों से स्कूल प्रशासन ने बच्चों को फीस के नाम पर परेशान कर रहा है और तरह-तरह से उनका शोषण भी किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज के घुघुली के तीनों मनबढ़ लड़कों को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, डाइनामाइट न्यूज़ की खबर का बंपर असर

अब तो आलम यह है कि बच्चे खौफ़ में जीने को मजबूर हैं और गरीब मां-बाप के तो आंसू रूकने का नाम ही नहीं ले रहे। वहीं जब इस बारे में डाइनामाइट न्यूज़ ने हाल मार्क स्कूल प्रशासन से बात करने की कोशिश की उन्होंने इस मामले पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार