महराजगंज: नरायनपुर में बह रही है विकास की गंगा.. लागू की गईं सात परियोजाएं

डीएन संवाददाता

मिठौरा ब्लॉक क्षेत्र के ग्रामसभा नरायनपुर में ब्लॉक प्रमुख ने एक साथ सात विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। पूर्व ब्लॉक प्रमुख रणजीत बहादुर सिंह ने कहा इस समय ग्रामसभा नरायनपुर में विकास की गंगा वह रही है। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..


महराजगंज: ग्रामसभा नरानपुर में इस दौरान विकास के नाम पर बड़े-बड़े वायदे किए जा रहे हैं। यहां के मिठौरा ब्लॉक प्रमुख राम निवास यादव ने आरसीसी निर्माण और आंगनबाड़ी भवन समेत एक साथ सात परियोजनाओं का लोकार्पण किया। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए ग्राम प्रमुख ने कहा कि ग्राम सभा के विकास में सड़कों का महत्वपूर्ण योगदान है। जिस ग्राम सभा में आने जाने के लिए अच्छी सड़क है वह उस उस ग्राम सभा के विकास को दर्शाती है। ग्राम सभा के विकास से ब्लॉक का विकास होता है।   

यह भी पढ़ें: महराजगंज: विधायक व चेयरमैन ने श्याम शक्ति धाम का किया उद्घाटन 

ग्रामसभा नरायनपुर में विकास की गंगा बह रही है: पूर्व ब्लॉक प्रमुख 

पूर्व ब्लाक प्रमुख रणजीत बहादुर सिंह ने कहा कि इस समय ग्राम सभा नरायनपुर में विकास की गंगा बह रही है। पूरे ग्रामसभा में इंटरलाकिंग सीसी निर्माण कार्य किया गया है। उन्होंने सभी ग्रामवासियो से आपसी मतभेदों को भुला कर ग्रामसभा के विकास में सहयोग करने की अपील की।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: बंदी को लेकर व्यापार मंडल के दो गुटों में हुआ हंगामा, लोगों ने जमकर की नारेबाजी 

लोकार्पण कार्यक्रम में मौजूद डाइनामाइट न्यूज संवाददाता ने मौजूदा मिठौरा ब्लॉक प्रमुख रामनिवास यादव से बात की। उन्होंने कहा कि फिलहाल छह विकास कार्य करवाएं गएं हैं। इनमें दुर्गा मंदिर के प्रांगण में इंटरलाकिंग कार्य, प्राथमिक विद्यालय से अंबेडकर मूर्ति तक सीसी रोड का काम और आंगनबाड़ी का निर्माण करवाया गया है। इसके साथ साथ स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय बनवाए गएं हैं।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: आबादी के बीच में हो रहा ईंट-भट्ठा का निर्माण.. ग्रामीणों में आक्रोश 

लोकार्पण कार्यक्रम में ग्राम प्रधान समेत पंचायत प्रधिनियों ने की शिरकत

लोकार्पण कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए मिठौरा ब्लाक के सभी ग्रामप्रधानों और पंचायत प्रतिनिधियो को आमन्त्रित किया गया था। इस अवसर पर ग्राम प्रधान सुधा देवी, प्रधान पति परमानन्द गुप्ता, प्रधान संघ अध्यक्ष अमर नाथ तिवारी आदि मौजूद रहे। सभी अतिथियों का प्रधानपति परमानन्द गुप्ता ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। लोकार्पण कार्यक्रम में सहभोज की व्यवस्था भी की गई थी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …