महराजगंज: बैंक कर्मी कर रहे आरबीआई के नियमों की अनदेखी, व्यापारियों से नहीं ले रहे सिक्के, डीएम से शिकायत

डीएन संवाददाता

जब बैंक ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के नियमों की अनदेखी करें तो जनता का परेशान होना लाजमी है। मनमानी पर उतारू बैंकों द्वारा सिक्के न लिये जाने से यहां के व्यापारियों में खासा रोष है। नाराज व्यापारियों ने जिलाधिकारी को इस बाबत अपनी शिकायत सौंपी है। पूरी खबर..

व्यापारियों ने की जिलाधिकारी से शिकायत
व्यापारियों ने की जिलाधिकारी से शिकायत

महराजगंज: आरबीआई (रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया) के सख्त आदेशों के बाद भी बैंकों द्वारा नियम-कानूनों का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा। मनमानी पर उतारु बैंकों द्वारा सिक्के नहीं लिये जा रहे है, जिससे व्यापारियों में भारी आक्रोश है। निचलौल के गुस्साये दर्जनों व्यापारियों ने बैंकों की इस मनमानी के खिलाफ जिलाधिकारी से शिकायत की है।

व्यापारियों का कहना है कि बैंक में हमारा चालू खाता है, इसके बावजूद भी बैंककर्मी सिक्का लेने से मना कर रहे है। जबकि आरबीआई ने सभी बैंकों को सिक्का लेने का आदेश किया हुआ है। व्यापारियों का कहना है कि जिले के बैंककर्मियों के खिलाफ आरबीआई के आदेशों की धज्जियां उडाने के लिये सख्त कार्यवाही होनी चाहिये।  

निचलौल के दर्जनों व्यापारियों ने बैंकों की मनमानी के खिलाफ जिलाधिकारी को शिकायत सौंपी और मामले को शीघ्र हल करने की मांग की। शिकायत करने वालो में दुर्गा प्रसाद, जीतेन्द्र, सुरेन्द्र, गोपाल समेत दर्जनों व्यापारी उपस्थित रहे। 
 













संबंधित समाचार