महराजगंज: किसके इशारे पर हुई जिला पंचायत अध्यक्ष प्रभुदयाल चौहान को अपमानित करने की कोशिश?

शिवेंद्र चतुर्वेदी

महराजगंज जिले से एक बड़ी खबर डाइनामाइट न्यूज़ पर सामने आ रही है। शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना समिति की बैठक आयोजित हुई। जिला पंचायत सदस्यों ने प्रभारी मंत्री के सामने जबरदस्त हंगामा काटा। वजह थी जिला पंचायत अध्यक्ष प्रभुदयाल चौहान को उचित स्थान पर न बिठाने का। फिर प्रभारी मंत्री और जिलाधिकारी ने बुद्दिमानी का परिचय देते हुए आक्रोशित सदस्यों को शांत कराया। एक्सक्लूसिव खबर:


महराजगंज: लगातार हर बार हो रही सरकारी बैठकों में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रभुदयाल चौहान को अपमानित करने की कोशिश की जा रही है। आखिर क्यों? इस यक्ष प्रश्न का जवाब हर कोई जानना चाहता है। 

यह भी पढ़ें: 30 साल में पहली बार किसी ने दी पंकज चौधरी को चुनौती, सांसद और जिला पंचायत अध्यक्ष में छिड़ी जंग

शनिवार को जिला मुख्यालय परिसर में आय़ोजित जिला योजना समिति की बैठक में एक बार फिर प्रभुदयाल को प्रोटोकाल के विपरित सदस्यों की जमात में बिठा दिया गया। इससे भड़के जिला पंचायत सदस्यों दीपक पांडेय, सुरेश चंद्र साहनी, जितेन्द्र शर्मा इत्यादि ने प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी के सामने जबरदस्त आपत्ति जताते हुए हंगामा शुरु किया। फिर फरेन्दा के विधायक बजरंगी सिंह ने बिगड़ते हुए मामले को संभाला और बुद्दिमानी पूर्वक अपनी कुर्सी पर प्रभुदयाल को बिठाकर किसी तरह विवाद को समाप्त किया।

यह भी पढ़ें: महराजगंज जिला पंचायत प्रकरण में नया मोड़- अपर मुख्य अधिकारी आये सामने, कहा- अध्यक्ष के आरोप झूठे 

जब मंत्री के बगल में कुर्सी पर बैठने प्रभुदयाल आ रहे थे तब जिलाधिकारी उज्ज्वल कुमार ने अपनी कुर्सी से खड़े होकर प्रोटोकाल के मुताबिक जिला पंचायत अध्यक्ष को सम्मान दिया। जिला पंचायत सदस्यों ने मंत्री के सामने यह भी आरोप लगाया कि उन लोगों को कभी भी बोलने का अवसर नहीं दिया जाता है। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी डाइनामाइट न्यूज पर LIVE.. कहा- नही है प्रभुदयाल से कोई विवाद 

बैठक के बाद डाइनामाइट न्यूज़ से बात करते हुए प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष प्रोटोकाल में सबसे बड़े होते हैं और उन्हें हर हाल में उचित सम्मान दिया जायेगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार