महराजगंज: लखनऊ से रिमोट कंट्रोल से चलता है सिसवा नगर पंचायत, सभासदों ने अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा

डीएन संवाददाता

सिसवा नगर पंचायत कार्यालय के सभासदों ने पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पंचायत परिसर में धरना शुरू कर दिया है। सभासदों का आरोप है कि पंचायत कार्यालय को रिमोट कंट्रोल से ऑपरेट किया जाता है, जिस कारण यहां का विकास कार्य ठप्प पड़ गया है।

धरने पर बैठे सभासद
धरने पर बैठे सभासद

सिसवा (महराजगंज): सिसवा नगर पंचायत कार्यालय समेत पूरे क्षेत्र में व्याप्त जन समस्याओं और चेयरमैन रागिनी जायसवाल की मनमानी के खिलाफ नगर पंचायत सदस्यों का गुस्सा आखिरकार सामने आ ही गया है। चेयरमैन व नगर पंचायत कर्मचारियों के मनमानी पूर्ण रवैये सहित अन्य मुद्दों को लेकर सभासदों ने नगर पंचायत परिसर में सभासद नागेन्द्र जायसवाल के नेतृत्व में मंगलवार से क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। अनशन शुरू करने से पहले सभासदों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर एक ज्ञापन भी सौंपा।  

 

जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने जाते सभासद

 

ठप्प पड़े विकास कार्य

धरने पर बैठे सभासदों का कहना है कि सिसवां चेयरमैन रागिनी जायसवाल हमेशा लखनऊ में ही रहती है और वहीं से ‘रिमोट कंट्रोल’ के जरिये पंचायत कार्यालय चलाती है। चेयरमैन के न रहने से पंचायत कर्माचारियों की मनमानी बढ़ गयी है और क्षेत्र में विकास कार्य ठप्प पड़ गये हैं। नाराज सभासदों का कहना है कि अध्यक्ष से मुलाकात भी नहीं हो पाती है।  जब वह लखनऊ से कार्यालय चलायेंगी तो सिसवां के कामों की देखरेख कौन करेगा और विकास कार्य कैसें होंगे?

 

 

प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली

नगर पंचायत सिसवा के नौ सभासदों ने नगर के दर्जनों लोगों के साथ नगर पंचायत सिसवा परिसर में अध्यक्षय और अधिशासी अधिकारी के खिलाफ बेमियादी धरना शुरू किया। जिन मुद्दों के खिलाफ अनशन किया जा रहा है उनमें उक्त मुद्दों के अलावा पहले से लगाए गए शिलापट्ट को तोड़ने, बिना अनुमोदन के कार्य करवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली करने के मुद्दे भी शामिल हैं। 

अनशन जारी रखने का ऐलान

सभासदों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक उनका अनशन जारी रहेगा। सभासदों का आरोप है कि अध्यक्ष अक्सर बाहर रहती है, जिससे उनसे मिलकर अपनी बात कहना मुश्किल है।

इस दौरान धर्मवीर सोनी, बैजनाथ जायसवाल, संजय भारती, सन्तोष जायसवाल, मेहरुद्दीन, आकाश सिंह, राजन विश्वकर्मा, रामानंद विश्वकर्मा, बबलू भारती, शिव अग्रवाल, वीरेंद्र, मो.सलीम, सिराज अहमद सहित अन्य लोग मौजूद रहे ।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार