महराजगंज: विधायक के प्रयासों से सिसवा को मिला बड़ा तोहफा, 4 करोड़ की लागत से बनेगा इंटर कॉलेज

डीएन संवाददाता

सीएम योगी आदित्य नाथ ने जिले को बड़ी सौगात देते हुए अति पिछड़े सिसवा विधानसभा में राजकीय इंटर कॉलेज बनवाने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है। इस कॉलेज के खुलने से क्षेत्र के गरीब छात्रों को शिक्षा संबंधी कई सुविधाएं मिल सकेंगी। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..


महराजगंज: सिसवा विधायक प्रेम सागर पटेल के प्रयासों से उनके विधानसभा क्षेत्र में राजकीय इंटर कॉलेज बनाने के प्रस्ताव को सीएम योगी ने मंजूरी दे दी है। यह कॉलेज 4 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जायेगा, जहां छात्र-छात्राएं एक साथ शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: सम्पूर्ण समस्या समाधान दिवस डीएम-एसपी ने सुनीं फरियादियों की समस्याएं 

डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में विधायक प्रेम सागर पटेल ने कहा कि प्रस्तावित कॉलेज के लिये जमीन चिन्हांकन के लिए प्रदेश शासन के विशेष सचिव चन्द्र विजय सिंह ने जिलाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिये है। इस कॉलेज के लिए न्यूनतम 1 एकड़ भूमि चिन्हांकन के लिए जिलाधिकारी ने भी अपने प्रयास तेज कर दिए हैं। इस कॉलेज को हरी झंडी मिलने से क्षेत्र में ख़ुशी की लहर है।

विधायक ने बताया कि उनकी सरकार विकास को प्राथमिकता दे रही है। इसके तहत क्षेत्र में 52 सड़कों व पुलों की मरम्मत, चंदन नदी पर पुल का निर्माण सहित एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मांग मुख्यमंत्री से की गयी है। 

पुराने शौचालयों पर भुगतान हुआ तो कार्रवाई तय 

डाइनामाइट न्यूज़ के प्रश्नों का जवाब देते हुए प्रेम सागर पटेल ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत पुराने बने शौचालयों के नाम पर भुगतान कराने का खेल हुआ है। इस योजना में यदि को पात्र वंचित रह गया तो अफसरों और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होना तय है। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: पीएम आवास योजना के नाम पर मची खुली लूट, प्रधान व सेक्रेटरी मांग रहे रिश्वत 

बसों का हो रहा संचालन 

विधायक ने बताया कि यह पहली सरकार है, जब सिसवा बाजार से मुख्यालय तक परिवहन निगम की 4 बसों का संचालन हो रहा है। अब तक किसी भी सरकार में ऐसा नहीं हुआ था। उन्होंने यह भी कहा कि सिसवा से सीधे दिल्ली तक निगम की बस संचालित कराने के लिए शासन से मांग की गयी है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …