महराजगंज: टूटी सड़कें, क्षतिग्रस्त नालियां और चारों तरफ फैली गंदगी बनी इंदिरा नगर की पहचान

डीएन संवाददाता

इंदिरा नगर जिले का एक प्रतिष्ठित और सभ्रांत क्षेत्र है लेकिन नगर पालिका और स्थानीय सभासद की लापरवाही से यह एरिया कई तरह की समस्याओं से घिरा हुआ है। यहां चारों तरफ फैली गंदगी के कारण महामारी की आशंका बढ़ गयी है। पूरी खबर..

टूटी सड़क, क्षतिग्रस्त नाली और चारों तरफ फैली गंदगी
टूटी सड़क, क्षतिग्रस्त नाली और चारों तरफ फैली गंदगी

महराजगंज: स्थानीय इंदिरा नगर शहर का एक महत्वपूर्ण कस्बा है लेकिन अब इसकी पहचान इन दिनों टूटी सड़कों और क्षतिग्रस्त नालियों के रूप में होने लगी है। क्षतिग्रस्त नालियों के कारण गंदगी चारों तरफ फैल रही है, जिस कारण गर्मियों के मौसम में संक्रामक बीमारियों की आशंका बनी हुई है। क्षेत्र के विकास को लेकर नगर पालिका की सुस्ती और स्थानीय सभासद की लापरवाही के कारण यहां के लोगों में भारी आक्रोश है। 

सभासद और नगर पालिका की घोर लापरवाही से बुरा हाल

इंदिरा नगर की सड़कों में जगह-जगह गड्ढ़ों का होना आम बात हो गयी है। कोतवाली के सामने से इंदिरा नगर होते हुए बीच मार्ग से आगे बढ़ते जाइए तो आपका सामना यहां की टूटी-फूटी सड़कों से होने लगेगा। आलम यह है कि थोड़ी सी भी सावधानी हटी तो आप दुर्घटना का भी शिकार हो सकते हैं।

यहां सड़कें तो टूटी है ही, लेकिन सड़कों के किनारे बनी नालिया भी क्षतिग्रस्त हो गयी है। जिसके चलते गड्ढों में गंदा पानी भरा हुआ रहता है, जो मच्छरों को पनपने और बीमारियों को बढावा देने के लिये काफी है। यहां का भ्रमण करने पर नगर पालिका की सुस्ती की पोल तो खुलती ही है साथ ही क्षेत्र के विकास के लिये सभासद की लापरवाही का भी पता चलता है। लोगो में नगर पालिका को लेकर काफी आक्रोश देखा गया। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार