महराजगंज: गोरखपुर-सोनौली अंतर्राष्ट्रीय राजमार्ग के छपवा टोल पर आज से वसूली शुरू

डीएन ब्यूरो

गोरखपुर-सोनौली मार्ग पर आज सुबह 8 बजे से नौतनवां के पास छपवा टोल प्लाजा पर वाहनों से टैक्स की वसूली शुरू हो गई। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थिति में एनएचएआई के प्रमुख अधिकारियों की मौजूदगी में टोल की वसूली शुरू कराई गई। इस सड़क का निर्माण एनएच की देखरेख में टीएनसी इंफ्रास्ट्रक्चर ने कराया है।

टोल प्‍लाजा खुलने के बाद लाइनों से गुजरते वाहन
टोल प्‍लाजा खुलने के बाद लाइनों से गुजरते वाहन

महराजगंज: जिले के थाना नौतनवा क्षेत्र के पास मुड़िला से गोरखपुर-सोनौली अंतरराष्‍ट्रीय राजमार्ग गुजरता है। इसी इलाके के छपवा में आज टोल प्‍लाजा शुरू हो गया है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थिति में एनएचएआई के प्रमुख अधिकारियों की मौजूदगी में टोल की वसूली शुरू कराई गई। 

यह भी पढ़ें: कुशीनगर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को टेक्निकल टीम का झटका.. शुरू होने में देरी से चढ़ा सियारी पारा, सपा ने किया आर-पार की लड़ाई का ऐलान

इस सड़क का निर्माण राष्‍ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय की देखरेख में टीएनसी इंफ्रास्ट्रक्चर ने कराया है। अब से यहां से गुजरने वाले वाहनों को टोल टैक्‍स चुकाना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें: प्रदेश में खस्‍ताहाल कानून व्‍यवस्‍था को लेकर राज्‍यपाल से मिले अखिलेश यादव, योगी सरकार पर जोरदार हमला

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार छपवा टोल का ठेका अभी कोलकाता की फर्म टॉपलाइन को दिया गया है। टोल वसूली के लिए इस कंपनी से तीन माह के लिए अनुबंध किया गया है। इस कारण वहां पर अभी सभी आवश्‍यक सुविधाएं पूरी नहीं हो पाई हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी में 17 PPS अधिकारियों को मिला प्रमोशन, बने IPS, देखिये पूरी लिस्ट

इस टोल वसूली केंद्र पर एंबुलेंस, क्रेन के साथ अन्‍य कई सुविधाएं आवश्‍यक हैं। हालांकि फिलहाल दोनों की कोई व्‍यवस्‍था नहीं है। इस संबंध में एनएचआई के परियोजना प्रबंधक प्रदीप श्रीवास्‍तव बताते हैं कि अभी अस्‍थाई रूप से कोलकाता की फर्म को टोल टैक्‍स को वसूलने की जिम्‍मेदारी दी गई है। वसूली के लिए स्‍थाई फर्म आने पर सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्‍ध होंगी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार