महराजगंज: मधवलिया गोसदन का डीएम ने किया दौरा, नवनिर्मित शिव मंदिर में की पूजा

डीएन संवाददाता

सोमवार को जिलाधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह ने निचलौल तहसील के मधवलिया गोसदन का दौरा किया। यहां एक नया शिव मंदिर बनाया गया है। जिसमें डीएम ने विशेष पूजा अर्चना कर आम भक्तों के लिए खोला।

शिव मंदिर में पूजा करते डीएम वीरेन्द्र सिंह
शिव मंदिर में पूजा करते डीएम वीरेन्द्र सिंह

महराजगंज: जिला गोसदन मधवलिया परिसर में नवनिर्मित शिव मंदिर का सोमवार को जिलाधिकारी वीरेन्द्र सिंह ने विशेष पूजन अर्चन के बाद लोकार्पण किया। मन्दिर के लोकार्पण के उपरान्त क्षेत्र के साधु संतों को डीएम ने अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर आयोजित विशाल भंडारे में लोगों ने प्रसाद ग्रहण कर गोसेवा का संकल्प भी लिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते डीएम

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये डीएम ने कहा कि भारतीय धर्म संस्कृति में गाय को माता की संज्ञा दी गई है और गोमाता की सेवा से बड़ा कोई दूसरा धर्म नहीं है।

उपस्थित ग्रामीण

गोसदन में रहने वाली वृद्ध व असहाय गायों की सेवा में समाज को आगे आना चाहिये। जनसहयोग के बदौलत गोसदन के बेहतरी के कार्य लगातार चल रहे हैं। 

गोसेवा समिति के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य उदयभान मल्ल ने कहा कि गोसेवा से महान कोई कार्य नहीं है। हमारे धर्म संस्कृति में इसका बड़ा महत्व है।

कार्यक्रम को पूर्व विधायक अवनीन्द्र नाथ द्विवेदी, आरएसएस के सत्यदेव लाल श्रीवास्तव, गोसदन प्रबंधक जितेन्द्र पाल सिंह ने सम्बोधित किया।
इस दौरान सीवीओ अवधबिहारी, पशु डाक्टर बीके मौर्य, राजेश पटेल, दिलीप सिंह, मैनुद्दीन अंसारी, धर्मवीर पटेल, प्रवीण पटेल, विपिन सिंह, नन्दलाल आदि मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार