महराजगंज: जल लेकर पहुंचे कांवड़िये, बम-बम भोले के जयकारों से गूंजा नगर

डीएन ब्यूरो

पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल के त्रिवेणी धाम से जल भरकर 60 किमी पैदल चल हरपुर पकड़ी स्थित बउरहवा बाबा शिव भक्तों से सिसवा उपनगर पुरा तरह से केसरिया में हो गया। जगह-जगह रास्ते में युवाओं ने भंडारा की व्यवस्था किया। जहां भक्तों की भीड़ लगी रही। वहीं डीजे की धुन पर कांवड़िया थिरकते रहे। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..


सिसवा (महराजगंज): जिले के सिसवा नगर और आसपास देहात क्षेत्र से शनिवार को हजारों की संख्या में शिव भक्त ट्रेन व अन्य साधनों से पहुंचे। यह सब कांवड़िया सोमवार सुबह हरपुर पकड़ी स्थित बउरहवा के बाबा शिव मंदिर में जलाभिषेक करेंगे। 

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र

यह भोले भक्‍त नेपाल के त्रिवेणी से जल भरकर पैदल ही लगभग 45 किमी दूरी तय करके आए। भोले भक्‍तों के पहुंचने पर लोगों ने जगह-जगह पानी पिलाने व भडारे का आयोजन किया। 

कांवड़ि‍यों की सेवा करते शिव भक्‍त 

प्रत्‍येक वर्ष की तरह इस्टेट चौक स्थित प्राथमिक पाठशाला में आकाश सिंह मुन्ना सिंह, सुनील सिंह, विकास सिंह, राम जानकी मंदिर में अश्वनी सोनी, जितेन्द्र सोनी भोलू विश्वकर्मा, पवन मद्धेशिया, आकाश आदि ने कांवड़ियों के विश्राम और भोजन आदि की व्‍यवस्‍था की। इसके अलावा शिव भक्तों के पैरों को धोने के लिए गरम पानी, दवा आदि की व्‍यवस्‍सथ की गई।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

इसी क्रम में सिसवा नगर के दुर्गवलिया स्थित भोलेनाथ मंदिर पर भण्डारे का आयोजन किया गया। इसके लिए राहुल जायसवाल, अनुप जायसवाल, अतुल जायसवाल, विकास जायसवाल रिशू मद्धेशिया,अर्जुन, अमित रावत, दिव्याशू ,सुल्तान, गौरव शर्मा, अंकित चौरसिया, अनुराग चौरसिया, गौतम चौरसिया, आकाश यादव, चिन्टू, शिवम जायसवाल, अमन शर्मा, अतुल दुबे, हिर्देश यादव आदि ने सहयोग किया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …