महराजगंज: जर्जर तारों को बदलने के बजाय हादसे के इंतजार में विभाग

डीएन ब्यूरो

महराजगंज के कोल्‍हुई क्षेत्र में तारों को देखकर कर बिजली विभाग का काम कम किसी शैतान की शैतानी अधिक लगती है। यहां पर जर्जर तारों को बदलने के बजाय बिजली विभाग ने तारों में ईंटें लटका रखी हैं। यदि ईंट किसी के ऊपर गिर जाती है तो बड़ी दुर्घटना हो सकती है वहीं यदि तार टूट कर गिर गया तो बड़ा हादसा हो सकता है।

बिजली विभाग ने हाईटेंशन लाइन के तारों में बांधी ईंटें
बिजली विभाग ने हाईटेंशन लाइन के तारों में बांधी ईंटें

कोल्‍हुई (महराजगंज): जिले के कोल्हूई के लोटन रोड पर बभनी, बड़गो में रोड के किनारे बिजली पोल पर हाईटेंशन तारों को ईंट से लटकाकर बिजली आपूर्ति कराई जा रही है। जिससे किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है लेकिन बिजली विभाग की इस लापरवाही पर किसी अधिकारी की निगाह नहीं गई है। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज के खजुरियाँ गांव में टला बड़ा हादसा, मौत के मुँह से बाल बाल बचे लोग

बिजली आपूर्ति के लिए खासकर हाईटेंशन लाइन के तारों के साथ सही खंभों और अन्‍य आवश्‍यक सामानों को लगाया जाता है। ऐसे में सवाल यह है कि क्या बिजली विभाग के कर्मचारियों को किसी की जान की परवाह नही हैं। आये दिन बिजली विभाग की लापरवाही से दुर्घटना हो रही है।

यह भी पढ़ें: खुले मे लगा टांसर्फामर दे रहा मौत को दावत, बिजली विभाग की दिखी लापरवाही

अभी कुछ दिनों पहले परसौना में एक किसान की भैंस की मौत तार टूट कर गिर जाने से हुई थी लेकिन बिजली विभाग सुधरने का नाम नही ले रहा है। तारों में लटके ईंट हवा चलने से किसी भी राहगीर के ऊपर गिर सकते है। जिससे दुर्घटना हो सकती है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार