महराजगंज: संदिग्ध परिस्थिति में दो दुकानों में लगी आग, डेढ़ लाख का सामान जल कर खाक

डीएन ब्यूरो

बीती रात महराजगंज के कोल्हुई थाना क्षेत्र के जंगल गुलरिहा में दो दुकानों में आग लग गई। जिसमें डेढ़ लाख से अधिक का सामान जलकर राख हो गया। इन्‍हीं दुकानों के भरोसे ही दो परिवार अपना किसी तरह भरण-पोषण करते थे। दोनों ने संबंधित लेखपाल को मामले की जानकारी देने का प्रयास किया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

घटनास्थल की तस्वीर
घटनास्थल की तस्वीर

नौतनवां (महराजगंज): जिले के नौतनवा क्षेत्र में कोल्हुई थाना के जंगल गुलरिहा की दो दुकानों में आग लग गई। जिससे दोनों दुकानों का लाखों का सामान जलकर राख हो गया। दोनों ने संबंधित लेखपाल को मामले की सूचना देने का प्रयास किया लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई है।

 

यह भी पढ़ें: गन्‍ना पर्ची के लिए वसूली पर आक्रोशित किसानों का हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस

एक दुकान वहीं के निवासी सुभाष मौर्या की थी वह सिलाई का काम करके किसी तरह अपने परिवार का भरण पोषण करता था। वहीं दूसरी दुकान विश्राम चौहान की है। उनकी दुकान जनरल स्‍टोर की थी। 

यह भी पढ़ें: ओमप्रकाश राजभर को तुरंत बर्खास्त करने के लिए सीएम योगी ने की सिफारिश, राज्यपाल ने दी मंजूरी

आग लगने से दर्जी की दुकान में रखी तीन सिलाई मशीनें और लगभग पचास हजार का कपड़ा जलकर राख हो गया। वहीं दूसरी जनरल स्‍टोर की दुकान में रोजमर्रा का सामान जलकर राख हो गया। आग से दोनों दुकानों का लगभग डेढ़ लाख का नुकसान हो गया। 

दुकान के बाहर पड़ा अधजला सामान 

यह भी पढ़ें: गन्‍ना क्रय केंद्र पर तौल न होने से आक्रोशित किसानों ने किया चक्‍का जाम

वहीं सोमवार को आग लगने की सूचना राजस्व विभाग नौतनवां के लेखपाल दीपचंद्र को सूचना देने का प्रयास किया। जिससे कि वह मौके पर पहुंचकर जांच कर मुआवाजा दिलवा दें। जबकि लेखपाल ने दुकान मालिक का फोन ही नहीं उठाया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार