महराजगंज: शुगर मिल चालू न होने को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन

डीएन संवाददाता

महराजगंज जनपद में प्रशासन के आश्वासन के बाद में गडौरा स्थित शुगर मिल चालू नही किया गया जिसके विऱोध में किसान व कर्मचारी धरनारत हो गए हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..


महराजगंज: निचलौल एसडीएम देवेंद्र कुमार एवं क्षेत्राधिकारी निचलौल रणविजय सिंह ने मिल चालू होने का आश्वासन देकर किसानो का धरना प्रदर्शन खत्म करवा दिया था।  साथ ही यह कहा था गडौरा स्थित जेएचवी शुगर मिल 28 दिसम्बर से चालू हो जायेगा। 28 दिसंबर से मिल चालू होने के आश्वासन पर कर्मचारी व किसान धरने को समाप्त कर दिए और किसानों-मजदूरों में खुशहाली की लहर दौड़ पड़ी। लेकिन मिल चालू न होने पर मजदूरों ने फिर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और यह भी ठान लिया है कि जब तक मिल नहीं चलेगा और कर्मचारियों का वेतन का भुगतान नहीं होगा तब तक यह धरना जारी रहेगा। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: विभिन्न मांगो को लेकर डीआईओएस कार्यालय पर गरजे शिक्षक नेता 

धरनारत किसान व मजदूर

पहले यह था कि मिल 28 दिसंबर से शुरू हो जाएगा पर मिल बंद ही हो गया। मिल चलने की कोई उम्मीद ना देखकर और प्रशासन द्वारा कोई रुचि ना लेकर आज मजदूर मिल गेट के सामने धरना शुरू कर दिए। मिल मजदूर यूनियन के अध्यक्ष नवल किशोर मिश्र का कहना है कि यह धरना अनिश्चितकालीन धरना है पिछले दिनों धरना इस बात पर समाप्ति की गई थी कि यह मिल 28 दिसंबर से चालू हो जाएगी और किसानों मजदूरों का भुगतान किया जाएगा। पर यह सब छलावा हुआ किसानों के साथ। मजदूरों के साथ धोखा किया गया। मिल ना चलने की उम्मीद को देखकर किसान मजदूर भटक रहे हैं।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: दो बाइकों की आमने-सामने जबरदस्त भिडंत.. एक युवक की दर्दनाक मौत 

उन्होने कहा जब तक जिला प्रशासन के द्वारा मिल को चालू नहीं कराया जाएगा तब तक यह धरना चलता रहेगा। किसान अपने गन्ने को लेकर चिंतित है और मजदूर अपने रोजी-रोटी को लेकर। भूतपूर्व सैनिक मनोज राणा भी पुराने वेतन को लेकर परेशान है। उन्होंने भी मजदूर और किसानों का समर्थन किया और साथ ही धरने पर भी बैठे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार