महराजगंज: योजनाओं का लाभ दिलाने के लिये ग्राम प्रधान पर ग्रामीणों का शोषण करने का आरोप

डीएन ब्यूरो

सरकार जहां हर गांव और घर को ओडीएफ बनाने में जुटी हुई हैं वहीं कुछ जनप्रतिनिधि सरकारी योजनाओं के नाम पर जनात से खूब लूट-खसोट कर रहे हैं। महराजगंज जिले के निचलौल तहसील के धमौर गाँव में भी ऐसा मामला सामने आया, यहां के ग्रामीणों ने प्रधान पर विभिन्न योजनाओं के नाम पर पैसे लेने का आरोप लगाया है।


महराजगंज: प्रधानमंत्री मोदी समेत राज्य के सीएम योगी जहाँ सभी गाँवों को ओडीएफ बनाने में लगे हुए हैं वही महराजगंज जिले के निचलौल तहसील के धमौर गाँव के ग्राम प्रधान पर इस योजना में भारी अनियमितताएं बरतने का आरोप लगाया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्रेम प्रधान शौंचालय निर्माण के नाम पर उनसे धन वसूली कर रहे हैं।

 

 

ग्रामीणों का आरोप है कि आरोपी प्रधान पैसे न देने वालों को डरा-धमका रहे हैं। ओडीएफ समेत तमाम ग्रमीण योजनाओं के नाम पर प्रधान जनता से वसूली करने में जुटे हुए है। जिससे स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है। 

 

 

ग्रामीणों ने धमौर गाँव के ग्राम प्रधान सतेंद्र सिंह (बलदाऊ सिंह) के खिलाफ शिकायतों को लेकर सांसद पंकज चौधरी से मुलाकात किया। ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभार्थियों से ग्राम प्रधान 20-20 हजार रुपये आवास दिलाने के नाम पर लेते हैं। सांसद ने सभी ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वह प्रधान के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेंगे। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार