महराजगंज: जिले के हाईस्कूल टॉपर प्रिंस विश्वकर्मा डाइनामाइट न्यूज पर LIVE

डीएन संवाददाता

सिसवा बाजार क्षेत्र के शितलापुर निवासी और आरपीआईसी इंटर कॉलेज के छात्र प्रिंस विश्वकर्मा ने हाईस्कूल की परीक्षा में जिले में पहला और राज्य में 9वां स्थान प्राप्त किया है। प्रिंस ने साबित कर दिया कि वह भले ही गरीब पृष्ठभूमि से हो.. लेकिन है प्रतिभा का धनी। पढ़िये डाइनामाइट न्यूज़ से क्या कहा प्रिंस ने..


महराजगंज: यूपी बोर्ड के आज घोषित हुए परिणामों ने फिर साबित कर दिया है कि प्रतिभा कभी किसी की मोहताज नहीं होती। सिसवा बाजार क्षेत्र के शितलापुर निवासी गरीब लेकिन प्रतिभा के धनी युवा प्रिंस विश्वकर्मा पर भी यह बात सटीक बैठती है। प्रिंस ने यूपी हाईस्कूल परीक्षा में 93.17 प्रतिशत अंको के साथ जिले में अव्वल स्थान प्राप्त किया है। राज्य में प्रिंस ने टॉप टेन टॉपर्स में जगह पायी है। प्रिंस सिसवा स्थित आरपीआईसी इंटर कॉलेज का छात्र है।  

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड के टॉपर रजनीश डाइनामाइट न्यूज़ पर LIVE, कहा- IPS बनकर देश की सेवा करना चाहता हूं 

सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को

डाइनामाइट न्यूज से बातचीत में प्रिंस ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों व स्कूल को दिया। प्रिंस इस बात पर काफी खुश है कि उसने राज्य में 9वां और जिले में पहला स्थान प्राप्त किया। छोटा प्रिंस अब कई बड़ों का आदर्श भी बन चुका है। 

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी, रजनीश 12वीं और अंजली 10वीं कक्षा के बने टॉपर 

अनुशासित छात्र है प्रिंस

आरपीआईसी इंटर कॉलेज के अध्यापकों ने अपने छात्र प्रिंस के बारे में डाइनामाइट न्यूज़ को बताया कि प्रिंस काफी मेहनती और अनुशासित छात्र है। पढ़ाई के प्रति उसके समर्पण के कारण ही उसने यह मुकाम हासिल किया।

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड के टॉपर रजनीश के उप प्राचार्य ने डाइनामाइट न्यूज को बताया अपने छात्र की सफलता का राज 

बंधी बड़े मुकाम की उम्मीद

प्रिंस की इस असाधारण उपलब्धि की चर्चा पूरे जिले में है। उसके स्कूल से लेकर क्षेत्र और घर में प्रिंस का नाम छाया हुआ है। प्रिंस के पिता फूलबदन विश्वकर्मा शहर में ही साइकिल पंचर की छोटी सी दुकान चलाकर घर का लालन-पालन करते है। प्रिंस के पिता का सर भी अब बेटे की इस उपलब्धि से ऊंचा उठ गया है। जब स्कूल प्रबंधन ने प्रिंस के घरवालों को उनके बेटे की इस असाधारण सफलता से अवगत कराया तो उन्हें पहले मर्तबा इस पर भरोसा नहीं हुआ। लेकिन अब उसके माता-पिता समेत सभी को विश्वास हो गया है कि प्रतिभावान प्रिंस का यह सफर उसे एक बड़े मुकाम तक लेकर जायेगा। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …