महराजगंज: छात्र संघ चुनाव के नामांकन में बाधा, विवाद के बाद कॉलेज पहुंचे SDM, पुलिस बल तैनात

डीएन संवाददाता

पीजी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव को हरी झंडी मिलने के बाद रविवार को नामांकन प्रक्रिया के दौरान कॉलजे प्रशासन और छात्रों के बीच तीखी बहस हो गयी। विवाद बढ़ता देख एसडीएम सदर और क्षेत्राधिकारी कॉलेज पहुंचे, जहां मामले को सुलाझने के लिये प्राचार्य से वार्ता जारी है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट


महराजगंज: जवाहर लाल नेहरू स्मारक पीजी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के लिये रविवार को शुरू हुए नामांकन के पहले दिन काफी गहमागहमी का माहौल देखने को मिल रहा है। लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के उल्लंघन के आरोपों के चलते  महाविद्यालय प्रशासन और छात्र नेताओं में तीखी बहस हो गयी। विवाद बढ़ने के कारण मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। एसडीएम सदर, क्षेत्राधिकारी और कॉलेज प्रधानाचार्य बैठक कर मामले का हल निकालने में जुटे हुए है। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्रों की बड़ी जीत, होंगे चुनाव, टूटा अनशन 

 

 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: नामांकन रद्द होने से भड़के स्टूडेंट्स, कहा- छात्र संघ चुनाव रोका तो करेंगे आंदोलन, डीएम से गुहार

नामांकन प्रक्रिया पर लगी रोक शनिवार को हटा दी गयी थी, जिसके बाद धरना दे रहे छात्रों ने अपना अनशन खत्म किया था। कॉलेज प्रशासन द्वारा  रविवार से नामांकन शुरू कराया गया। रविवार को नामांकन लिये पहुंचे पुराने प्रत्याशियों को लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों का हवाला देकर जब पर्चा नहीं भरने दिया गया तो छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। पहले चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों को नामांकन से रोके जाने के बाद कॉलेज प्रशासन और छात्रों में तीखी बहस हुई।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: डाइनामाइट न्यूज़ की खबर पर मुहर, बैकफुट पर पीजी कालेज प्रशासन, होंगे छात्रसंघ चुनाव 

विवाद को बढता देख सदर एसडीएम सत्यम मिश्रा, क्षेत्राधिकारी सदर देवेंद्र कुमार भी कॉलेज पहुंचे जहां वह प्राचार्य डॉक्टर महेश मणि त्रिपाठी के साथ बैठक कर मामले का हल निकालने में जुटे हुए हैं। नामांकन के लिये पर्चा भरने से रोके गये छात्रों में भारी आक्रोश है। 
 













संबंधित समाचार