महराजगंज: गन्ना बकाया भुगतान न मिलने से नाराज़ किसानों ने की भूख हड़ताल

डीएन संवाददाता

गन्ना बकाया भुगतान न मिलने से गड़ौरा चीनी मिल गेट पर किसान भूख हड़ताल पर बैठे हैं। उनका कहना है कि डीएम के आए बिना वे नहीं उठेंगे। डाइनामाइट न्यूज एक्सक्लूसिव..


महराजगंज: गन्ना किसान इस वक्त बेहद पीड़ा में हैं लेकिन उनकी परेशानी कोई सुन नहीं रहा है। लिहाजा किसान धरने पर बैठ गए हैं। गन्ना बकाया राशि न मिलने से नाराज़ किसान गड़ौरा चीनी मिल गेट पर भूख हड़ताल पर बैठे हैं। अपनी पीड़ा का प्रदर्शन करने के लिए उन्होंने गन्ना जलाया। उनकी मांग है कि डीएम उनकी बात सुने। उनका कहना है कि जब तक डीएम नहीं आ जाते वे वहां से नहीं उठेंगे।

किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि जिलाधिकारी ने पहुंच कर किसानों को आश्वासन नही दिया तो वे महराजगंज महोत्सव में पहुंचकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि डीएम मौके पर नही पहुंचे तो किसान ट्रेक्टर ट्राली पर गन्ना लाद कर जनपद मुख्यालय पर आगामी 25 जनवरी को आयोजित होने वाले महराजगंज महोत्सव में पहुंचेगे और अपनी पीड़ा से सभी को अवगत करा देंगे।

गन्ना किसानों का कहना है कि गड़ौरा चीनी मिल ने कई सालों से उनके गन्ने के मूल्य का भुगतान नहीं किया है। वहीं मिल बंद होने से खेतों में पड़ी गन्ने की फसल नष्ट हो रही है।


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार