महराजगंज: छात्रों ने साइकिल रैली निकालकर ग्रामीणों को मतदान के लिए किया जागरूक, बताया मताधिकार का महत्‍व

डीएन ब्यूरो

पांचवें चरण के मतदान से पहले बापू रामकरण सिंह चैलेंजर इंटर कॉलेज के छात्रों ने वोटिंग करने करने के लिए घर-घर जाकर अपील की। साथ ही सभी के लिए मतदान करना क्‍यों आवश्‍यक है इसके संबंध में जानकारी दी।


महराजगंज: जिले के पनियरा क्षेत्र के बापू रामकरण सिंह चैलेंजर इंटर कॉलेज के छात्रों ने मतदाता जागरूकता रैली निकालकर मतदान के लिए जागरूक किया। बच्‍चों ने घर-घर जाकर मतदान करने की अपील की। साथ ही मतदान करना क्‍यों आवश्‍यक है यह भी बताया। मतदाता जागरूकता अभियान जिलाधिकारी महराजगंज के नेतृत्‍व में चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: निजी विद्यालयों के संगठन ने कई स्‍कूल के बच्‍चों के साथ निकाली मतदाता जागरूकता रैली

शुक्रवार को बापू रामकरन सिंह चैलेंजर इण्टर कॉलेज के छात्रों ने गांव सतगुर के सलमतपुर, जाखा कोठी, सागर दास, देवीपुर शिववाला, बड़का टोला और मुजुरी चौराहे तक मतदाता जागरूकता रैली निकाली। इस दौरान बच्‍चों ने गांवों में घर-घर जाकर सभी कार्यों से पहले मतदान करने की अपील की और यह भी बताया कि मतदान करना क्‍यों आवश्‍यक है। 

इस दौरान बच्‍चे मतदान करने संबंधी नारे लगाते चल रहे थे। बच्‍चे मत का अधिकार हमारा है वोट डालने जाना है, वोट देने जाना है अपना फर्ज निभाना है जैसे नारों को लोगों को जागरूक कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: महराजगंज में पुलिसिया तांडव ने ब्रिटिश अत्याचार को छोड़ा पीछे, 250 ग्रामीणों पर फर्जी मुकदमा, वर्दी के खौफ से दहशत में आये गांव वाले पलायन को हुए मजबूर

मत से ही मिलती है सरकार में भागीदारी

साथ ही रैली में मौजूद शिक्षकों ने ग्रामीणों को लोकतंत्र में उनके एक-एक मत के महत्व को समझाया। उन्‍होंने बताया कि कैसे उनके इसी मत से उन्हें सरकार में भागीदारी मिलती है। यदि वह सोच समझकर अच्‍छे उम्‍मीदवार को वोट देंगे तो उनकी आवाज की सुनवाई होगी। इस लिए 19 मई के दिन सभी कामों को परे रखकर सबसे पहले मतदान करें। रैली में शिक्षकों में सदानन्द, शिवकुमार आदि मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार