MP चुनावः मतदान केंद्र पर ड्यूटी दे रहे तीन अधिकारियों की गई जान..EC ने की घोषणा

डीएन ब्यूरो

मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिये हो रहे मतदान के बीच आज तीन चुनावी अधिकारियों की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें कैसे हुई इन चुनावी अधिकारियों की मौत

मतदान केंद्र में 3 चुनावी अधिकारियों की मौत
मतदान केंद्र में 3 चुनावी अधिकारियों की मौत

इंदौरः मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिये सुबह से हो रहे चुनाव के बीच आज तब मतदान प्रभावित हो गया और चुनावकर्मी हक्का-बक्का रह गये जब यहां चुनावी ड्यूटी के दौरान तीन चुनावी अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इन तीन चुनाव अधिकारियों में गुना के बमौरी के परांठ गांव के मतदान केंद्र पर तैनात सोहनलाल बाथम की हार्ट अटैक से मौत हो गई। वहीं इंदौर विधानसभा क्रमांक-5 में भी एक कर्मचारी को ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक आने से मौत हो गई।  

यह भी पढ़ेंः मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

    

 

बताया जा रहा है कि दीपिका बाल मंदिर नेहरू नगर के पीठासीन अधिकारी कैलाश पटेल की ड्यूटी उत्कृष्ट विद्यालय के बूथ में लगी थी। यहां मतदाता मतदान के लिये सुबह से ही काफी तादाद में पहुंच रहे थे इसी बीच उनके सीने में दर्द उठा और थोड़ी देर बाद उन्हें हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौते पर ही मौत हो गई।     

यह भी पढ़ेंः जानें...आखिर ऐसा क्या हुआ कि गूगल की नौकरी और लाखों का सैलरी पैकेज छोड़कर बनीं साध्वी

 

मतदान केंद्र में आया 3 चुनावी अधिकारियों को हार्ट अटैक

 

मतदान के बीच इंदौर में ही एक और अधिकारी की हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। मध्य प्रदेश में आज सुबह 7 बजे ही मतदान प्रक्रिया चल रही है। यहां मतदान केंद्रों पर सीआईएसएफ, बीएसएफ, एसीटएफ सहित 16 कंपनियों के जवान की तैनाती की गई है।       

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटिंग जारी

 

 

चुनाव आयोग ने हार्ट अटैक से मतदान केंद्र में ड्यूटी के दौरान हुई तीन अधिकारियों की मौत पर खेद प्रकट किया है और मृतकों के परिजनों के लिये 10 लाख रुपये आर्थिक मुआवजे का ऐलान भी किया है। बता दें कि चुनाव में लगाई गई कई अन्य अधिकारियों व कर्मियों का भी स्वास्थ्य खराब चल रहा है बावजूद उन्हें चुनावी ड्यूटी पर लगाया गया है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार