भगत सिंह कोश्यारी: यूपी और उत्तराखंड के बीच जल्द हो संपत्तियों के बंटवारे का समाधान..

डीएन संवाददाता

यूपी और उत्तराखंड के बीच आपसी परिसंपत्तियों के बंटवारे की मांग को लेकर उत्तराखंड के पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी ने सूचना भवन मे एक प्रेस-कॉन्फ्रेंस की। यूपी और उत्तराखण्ड के बटंवारे को लगभग 17 साल पूरे हो चुके हैं लेकिन दोनों राज्यों की सभी परिसम्पत्तियों का बटंवारा नही हो पाया है।

प्रेस-कॉन्फ्रेंस  करते पूर्व सीएम  भगत सिंह कोश्यारी
प्रेस-कॉन्फ्रेंस करते पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी

लखनऊ: यूपी और उत्तराखंड के बीच आपसी परिसम्पत्तियों के बंटवारे की मांग को लेकर उत्तराखंड के पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी ने सूचना भवन मे एक प्रेस-कान्फ्रेंस की। प्रेस-कॉन्फ्रेंस के दौरान पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी ने कहा की यूपी और उत्तराखंड का जन्म एक कोख से हुआ है इसलिए दोनो भाई हैं।

प्रेस-कॉन्फ्रेंस के दौरान भगत सिहं कोश्यारी

साथ ही कोश्यारी ने कहा की दोनों राज्यों में सिचांई, बिजली, उद्योग और पर्यटन जैसे विभागों की कुछ सम्पत्तियों का बंटवारा होना बाकी है। आगे उन्होनें बताया की ऐसा नही है की इस विवाद को पिछली सरकारों ने निपटाने का प्रयास नही किया गया लेकिन यह प्रयास केवल सरकारी अधिकारियों की आपसी बातचीत से नही हल होगा। इसके लिये खुद सरकारों को आगे आकर पैरवी करनी होगी।

आज से लगभग 17 साल पहले देश के तीन बड़े राज्यों यूपी, मध्य-प्रदेश और बिहार से क्रमश: तीन राज्य उत्तराखंड,छत्तीसगढ और झारखंड का जन्म हुआ था लेकिन अभी तक कुछ सम्पत्तियों का बंटवारा नही हो सका है। राज्यो के नेताओं की ओर से ऐसी मांगे बराबर उठती रहती हैं। सीएम भगत सिहं ने कहा की यूपी के सीएम योगी ने जल्द ही सारें मामले हल करने की बात कही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?