लखनऊ: अखिलेश यादव ने सपा कार्यालय पर किया ध्वजारोहण

डीएन ब्यूरो

यूपी के पूर्व सीएम और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर लखनऊ के सपा मुख्यालय पर झंडारोहण किया। इस मौके पर उनके साथ भारत के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम समेत तमाम नेता मौजूद रहे।


लखनऊ: यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर पार्टी मुख्यालय पर झंडारोहण किया। इस दौरान उन्होंने देश के सामने मौजूदा चुनौतियों के बारे में कार्यकर्ताओं के साथ अपने संबोधन में चर्चा की। इस दौरान सांसद एवं पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव भी मौजूद रहे। 

 

अखिलेश यादव ने झंडारोहण के बाद प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें दी।  इस मौके पर सपेरों ने अपने करतब दिखाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।

 

समाज के अंतिम व्यक्ति की तरक्की से होगा विकास

गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने समाज में व्याप्त असमानता को दूर करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आजादी के वर्षों बाद भी देश कि जनता का विकास नहीं हो पाया है। उन्होंने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मुख्यधारा में शामिल करने की अपील की।

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते अखिलेश यादव

उन्होंने कहा कि सरकार जब तक समाज के वंचित शोषित को ध्यान में रखकर नीतियां नहीं बनाएगी तब तक देश की आर्थिक प्रगति का लाभ उन तक नहीं पहुंच पाएगा। 21वीं सदी में भारत के आर्थिक महाशक्ति बनने की लिए समाज के सभी वर्गों का सशक्त होना जरूरी है, यही कारण है कि आज के समय में भी हमारे देश में भुखमरी से मौतें होती हैं सरकारों को इस पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

समारोह में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते मुलायम सिंह

मुलायम सिंह यादव ने युवाओं से जनता के लिए काम करने की अपील की

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश के युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि युवा जनता के हित की लड़ाई लड़ें। तभी प्रदेश की जनता का विकास हो पाएगा और समाजवादी पार्टी पर लोगों का भरोसा बढ़ेगा।

लालच और आलस छोड़ें युवा

उन्होंने युवाओं से 'लालच और आलस' दोनों को छोड़ देने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि यह दोनों बुराइयाों से युवा मुक्त हो जाएंगे, तब ही सच्चे मायने में समाज की सेवा कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की नीतियां दुनिया की किसी भी दूसरी पार्टी की नीतियों से कहीं बेहतर है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को 2019 के चुनाव के लिए कमर कस लेने की भी अपील की।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)