लखनऊ विश्वविद्यालय ने लिया यू-टर्न, वैलेंटाइन-डे पर छात्रों के लिये जारी आदेश में बदलाव

डीएन संवाददाता

लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई नोटिस में वैलेंटाइन-डे को पश्चिमी सभ्यता से जुड़ा बताया गया था। मामले में विवाद होने पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस पर यू-टर्न लेते हुए बड़ा बदलाव किया है। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एसपी सिंह ने इस बारे में डाइमानाइट न्यूज से भी बात की..पढ़ें क्या कहा उन्होंने

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा आदेश जारी किया गया था कि छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय कैंपस में वेलेंटाइन डे न मनाएं। 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के मौके पर नोटिस जारी करने के बाद इस मामले ने बड़ा तूल पकड़ा और इसकी आलोचना होने लगी। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने आज अपना यह फरमान वापस ले लिया है।

मामले में डाइनामाइट न्यूज़ से बात करते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एस पी सिंह ने बताया कि 14 फरवरी को महाशिवरात्रि के मौके पर विश्वविद्यालय बंद रहेगा। ऐसे में किसी भी तरह कि अराजकता को रोकने के लिए नोटिस जारी किया गया था। गौरतलब है कि लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा जारी किये गये नोटिस में वैलेंटाइन डे को पश्चिमी सभ्यता से जुड़ा बताया गया था। वहीं मामले में विवाद होने पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने इस नोटिस में बदलाव कर दिया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

















आपकी राय

#DNPoll क्या उस भारत का निर्माण हो सका है, जिसका सपना हमारे वीर-शहीदों ने आजादी से पहले देखा था?