लखनऊ: कप्तान ने दिखाई हरी झंडी..पुलिस कर्मियों ने उड़ाई ट्रैफिक नियमों की धज्जियां

डीएन संवाददाता

पुलिस अक्सर आम जनता और हर रोड यूजर्स से यातायात नियमों का पालन करने की उम्मीद रखती है लेकिन जब पुलिस कर्मी ही नियम-कानूनों का उल्लंघन करे तो स्थिति उलट हो जाती है। ऐसा ही एक मामला शनिवार को लखनऊ की सड़कों पर देखने को मिला। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..


लखनऊ: जब पुलिस ही ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने लगे तो आम जनता से पुलिस क्या उम्मीदें रख सकती है। हजरतगंज कोतवाली में पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी ने शनिवार को 15 नये बाइक सवार पुलिस कर्मियों को झंडी दिखाकर रवाना किया। इन बाइकों के जरिये शहर के वीवीआईपी इलाकों में पुलिस गश्त को बढाया जा सकेगा। लेकिन पुलिस कप्तान द्वारा हरी झंडी दिखाने का बाद ही बाइक सवार पुलिस कर्मियों ने सरेआम ट्रैपिक नियमों की धज्जियां उड़ा डाली।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में अब नहीं रहा ‘हजरतगंज’ चौराहा, जाने आखिर हुआ क्या 

 

 

नई बाइकों में सवार पुलिस कर्मी हजरतगंज से सिविल की ओर जाने लगे, लेकिन कई पुलिस कर्मी वापस सिविल की ओर से हजरतगंज की ओर वापस लौटे, जो कि वन-वे मार्ग है। पुलिस कर्मियों द्वारा यातायात नियमों का पालन न करते देख वहां मौके पर मौजूद लोग भी काफी हैरत में पड़ गये।

यह भी पढ़ें: शिक्षक भर्ती परीक्षा में धांधली..अफसरों पर गिरी सीएम योगी की गाज, एक निलंबित, पांच हटाये गये 

गौरतलब है कि हजरतगंज से सिविल जाने वाला रास्ता वन वे है और नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर पुलिस कारवाई भी करती है। ट्रैफिक नियमों को ताक पर रखकर रांग साइड से पुलिस कर्मियों ने बाइक निकालते देख आम लोग भी खड़े होकर मुस्कुराने पर मजबूर हो गये।

बड़ा सवाल यह है कि लखनऊ के पुलिसकर्मी ही अगर ट्रैफिक नियमों को तोड़ेंगे तो वह आम जनता से कैसे ट्रैफिक नियमों के पालन उम्मीद कर सकेगी। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार