आजम खान के बेटे पर पूर्व मंत्री ने लगाये धोखाधड़ी के गंभीर आरोप

डीएन संवाददाता

पूर्व मंत्री शिवबहादुर सक्सेना के बेटे आकाश कुमार सक्सेना ने आजम खान और उनके बेटे पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की है।

प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व मंत्री शिवबहादुर सक्सेना के बेटे आकाश कुमार सक्सेना
प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व मंत्री शिवबहादुर सक्सेना के बेटे आकाश कुमार सक्सेना

लखनऊ: सपा नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान पर जालसाजी व धोखाधड़ी करने का एक नया मामला सामने आया है। आजम खान पर यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपने बेटे अब्दुल्ला आजम खान के दो पैन कार्ड बनवाकर 2017 के विधानसभा चुनाव के नामांकन दाखिल कराया था। जिसमें वो अपनी उम्र और तमाम तथ्यों को छिपाकर विधायक बने हैं। आजम खान और उनके बेटे पर ये आरोप पूर्व मंत्री शिवबहादुर सक्सेना के बेटे आकाश कुमार सक्सेना ने लगाया है।

आकाश सक्सेना प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं आयकर विभाग से ये मांग करता हूं कि उन पर धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कराया जाए। साथ ही इस मामले में चुनाव आयोग उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द करे।

प्रेसवार्ता में आकाश ने तमाम साक्ष्यों को पेश करते हुए बताया कि आजम खान के बेटे स्वार विधानसभा से मौजूदा विधायक हैं। उन्होंने गलत जानकारी देकर अपने दो पैन कार्ड बनवाये हैं।

आजम खान ने क्यों बनवाए दो पैन कार्ड

आकाश ने आजम खान के दो पैन कार्ड बनाने का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि सन 2013 में बने पैन कार्ड और हाईस्कूल की मार्कशीट में उनकी जन्मतिथि 1993 अंकित है जिसके हिसाब से 2017 के विधानसभा चुनाव में उनकी उम्र सिर्फ 24 साल हो रही है। जिसके कारण चुनावी मानक पूरे न करने के कारण वो विधानसभा की सदस्यता के काबिल नहीं थे। मगर विधायक बनवाने के लिए आजम खान ने 2015 में दोबारा एक पैन कार्ड बनवाया। जिसमें उनके बेटे का जन्म 1990 अंकित कराकर उनकी उम्र 26 साल दिखाई।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार