यूपी पुलिस में रिकॉर्ड तोड़ प्रमोशन, सिपाहियों को मिला दिवाली का सबसे बड़ा तोहफा

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश पुलिस को दिवाली से पहले सरकार ने एक बड़ा गिफ्ट देने का ऐलान किया है। राज्य के इतिहास में पहली बार हजारों की संख्या में सिपाहियों का प्रमोशन किया जा रहा है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट


लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने दिवाली से ठीक पहले यूपी पुलिस को बड़ा गिफ्ट देने का ऐलान किया है। राज्य के इतिहास में पहली बार हजारों की संख्या में सिपाहियों का प्रमोशन किया जा रहा है। डीजीपी ओपी सिंह ने भी इसका औपचारिक ऐलान कर दिया है। यूपी पुलिस के सिपाही इस खबर के बाद खुशियां मना रहा हैं और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मना रहे हैं।

लखनऊ में एक-दूसरे को मिठाई खिलाते पुलिस कर्मी

 

यूपी में 25 हजार 91 सिपाहियों को हैड कांस्टेबल के रूप में प्रोन्नत किया जायेगा। यूपी पुलिस के सिपाही लंबे समय से प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे। उत्तर प्रदेश में इससे पहले इतनी बड़ी संख्या में कभी भी सिपाहियों का प्रमोशन नहीं किया गया। 

 

 

पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश के निर्देशों पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने भी 25091 आरक्षियों को मुख्य आरक्षी के पद पर प्रोन्नति करने को मंजूरी दे दी है। इस प्रोन्नति में 1975 से 2004 बैच तक के आरक्षी शामिल हैं।

प्रोन्नति का शासनादेश 

 

इस खबर के बाद लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में सिपाहियों ने प्रोन्नति पर जमकर जश्न मनाया। सीओ अभय कुमार मिश्रा, महिला थाना इंस्पेक्टर शारदा चौधरी और हजरतगंज इंस्पेक्टर ने सभी सिपाहियों के साथ मिल कर केक काटा।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …