लखनऊ में दोपहिया वाहन चालकों के लिये नया फरमान.. हेलमेट नहीं तो पेट्रोल भी नहीं

डीएन ब्यूरो

लखनऊ के एसएसपी के रूप में कार्यभार ग्रहण करने के बाद कलानिधि नैथानी एक्शन मोड में दिखने लगे हैं और एक के बाद एक ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं। ताकि लखनऊ पुलिसिंग के मामले में दूसरे जिलों के सामने एक अच्छा रोल मॉडल बन सकें। पूरी खबर..

डाइनामाइ न्यूज़ से बातचीत करते नये एसएसपी
डाइनामाइ न्यूज़ से बातचीत करते नये एसएसपी

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के नए एसएसपी जनता से जुड़े मामलों में एक के बाद एक ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं। जिससे लखनऊ में बढ़ते हुए अपराध,महिलाओं की सुरक्षा, साइबर क्राइम जैसी बड़ी चुनौतियों से निपटा जा सके। इस नये आदेश में एक और अध्याय जुड़ गया है। राजधानी में रविवार (कल) से बिना हेलमेट के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल नहीं मिल सकेगा। इस आदेश का उद्देश्य रोड सेफ्टी के नियमों के पुख्ता बनाना और हादसों में कमी लाना है।

 

 

डाइनामाइट न्यूज़ से एक खास बातचीत के दौरान लखनऊ एसएसपी ने जनता से अपील की है कि कल से सभी लोग हेलमेट पहन कर ही घर से निकलें। क्योंकि लखनऊ के सभी 66 पेट्रोल पंपों पर बिना हेलमेट के किसी भी दुपहिया वाहन चालक को पेट्रोल नहीं देने के आदेश SSP कलानिधि नैथानी द्वारा जारी किया गया है।

SSP कलानिधि नैथानी ने बताया कि कल से लखनऊ के सभी पेट्रोल पंपों पर पुलिस और पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन की एक टीम मौके पर मौजूद रहेगी और जो लोग बिना हेलमेट के पेट्रोल लेने पहुंचेंगे, उन्हें पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। साथ ही उनका चालान किया जाएगा। लखनऊ एसएसपी ने माना ट्रैफिक जाम से निपटना है पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती।

लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में कहा कि बरसात के समय में लखनऊ की सड़कों पर वाहनों के जाम से निपटना ट्रैफिक पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है। मगर इससे निपटने के लिए शहर के 10 बड़े चौराहों पर पुलिस की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। जिससे ट्रैफिक सुचारु रुप से चलता रहे और रोड पर चलने वाले लोगों को विशेष परेशानी ना हो।  पुलिस थानों में फरियादियों की समस्याओं के तत्काल समाधान के लिए जारी किए निर्देश।

लखनऊ के नए पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी ने अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बातचीत करते हुए बताया की पुलिस थानों पर अपनी शिकायतों को लेकर पहुंचने वाले फरियादियों की शिकायतों पर 24 घंटे के अंदर FIR हो इस बाबत थानों को निर्देश दिए जा चुके हैं। वहीं 24 घंटे के अंदर दर्ज FIR से जुड़े मामलों में पुलिस टीम 24 घंटे के अंदर पहुंचकर समस्या का समाधान कराएं। इसके लिए भी पुलिस कर्मियों को बताया जा चुका है।

लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने डाइनामाइट न्यूज़ के माध्यम से लखनऊ की जनता से अपील की है कि कल से सभी शहरवासी हेलमेट पहनकर ही अपने-अपने अपने घरों से निकले। जिससे उनको किसी तरह की असुविधा ना हो।













संबंधित समाचार