लखनऊ: स्वाइन फ्लू के 4 नए मामले

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वाइन फ्लू के चार मरीजों का पता चला है। इनमें से तीन का इलाज घर में चल रहा है, जबकि एक को किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

इंटरनेट स्रोत
इंटरनेट स्रोत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वाइन फ्लू के चार मरीजों का पता चला है। इनमें से तीन का इलाज घर में चल रहा है, जबकि एक को किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इस तरह लखनऊ में इस साल अब तक स्वाइन फ्लू के कुल 15 मामले दर्ज हो चुके हैं।

यह भी पढ़े: जान बचाने वालों ने ही ली महिला की जान

लखनऊ के मुख्य चिकित्साधिकारी जी. एस. वाजपेयी ने बताया कि कैंट स्थित खेमइया निवासी एक महिला का इलाज सेना के कमांड अस्पताल में चल रहा था। सर्दी जुकाम के बाद उसे पीजीआई में भर्ती कराया गया, जहां जांच के दौरान उसे स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है। बाद में उसे अस्पताल से छुटटी दे दी गई। अब घर से उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़े: बाराबंकी में पिपरामेंट टंकी फटने से हादसा, 6 लोग गंभीर रूप से घायल

उन्होंने बताया कि इसी तरह इंदिरानगर निवासी पांच वर्षीय बच्चे को सर्दी जुकाम होने पर राम मनोहर लोहिया संस्थान में दिखाया गया, जहां जांच के दौरान स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। बच्चे का इलाज भी घर में ही चल रहा है।

यह भी पढ़े: योगी सरकार ने पेश किया 3.84 लाख करोड़ का सबसे बड़ा बजट

वाजपेयी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक टीम दोनों मरीजों के घर गई और उन्हें टैमी फ्लू दवा दी गई। इसके अतिरिक्त किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में एक 40 वर्षीय मरीज में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।

उन्होंने कहा कि इसी तरह महानगर स्थित एक पैथोलाजी में जांच के दौरान 47 वर्षीय महिला में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। पैथालॉजी के संचालक ने इसकी रिपोर्ट मुख्य चिकित्साधिकारी को नहीं दी थी, जिसकी वजह से उसे नोटिस भेजा जा रहा है। (एजेंसी)
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार