Covid-19 in UP: यूपी में भी फिर बढ़ने लगा कोरोना का कहर, लखनऊ में अब इन नियमों का पालन हुआ जरूरी

डीएन ब्यूरो

देश के कुछ राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से पांव पसार रही है। अब यूपी में भी इसका खतरा बढ़ने लगा है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये राजधानी लखनऊ में नये नियमों का पालन अनिवार्य हो गया है। पढिये डाइनामाइट न्यूज की पूरी रिपोर्ट

फेस मास्क के साथ सोशल डिस्टेंशिंग जरूरी (फाइल फोटो)
फेस मास्क के साथ सोशल डिस्टेंशिंग जरूरी (फाइल फोटो)


लखनऊ: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस सक्रिय होने लगा है। महाराष्ट्र सहित पांच अन्य राज्यों के कोरोना संक्रमण के रोज नये मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते खतरों के बीच यूपी में इसका असर फिर एक बार सामने आने लगा है। कोरोना के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिये उत्तर प्रदेश हाई अलर्ट पर है। पिछले कुछ दिनों से संक्रमण की संख्या बढ़ने के कारण राजधानी लखनऊ समेत भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में कुछ नियमों का पालन अनिवार्य कर दिया गया है।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राजधानी लखनऊ की जनता के लिये मास्क के साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य कर दिया है। इसके लिये शासन द्वारा आदेश भी जारी कर दिये गये है। लोगों को हर हाल में मास्क के साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिंग रखने को कहा गया है। 

लखनऊ में घर से बाहर निकलने वाले हर व्यक्ति को अब मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य हो गया है। सड़क समेत हर सार्वजनिक स्थल और प्रतिष्ठान में बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही सामाजिक दूरी का पालन करना जरूरी है।

डीएम का निर्देश है कि किसी भी दशा में मास्क तथा फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई होगी। डीएम ने यह निर्देश सभी पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों के पास इसको अमल में लाने के लिये भेज दिया है।










संबंधित समाचार