लखनऊ: नियुक्ति की मांग पर बीटीसी प्रशिक्षितों ने किया भाजपा मुख्यालय का घेराव

डीएन ब्यूरो

राजधानी लखनऊ में भाजपा मुख्यालय गेट पर बीटीसी प्रशिक्षितों ने अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। गुस्साये बीटीसी प्रशिक्षितों ने भाजपा मुख्यालय का घेराव भी किया।


लखनऊ: राजधानी में भाजपा मुख्यालय गेट के बाहर आज बड़ी तादाद में बीटीसी उम्मीदवारों ने अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान बेसिक शिक्षा अपर सचिव आरपी सिंह के खिलाफ भी कुछ उम्मीदवारों ने नारेबाजी की और उन पर जानबूझकर मामले में शासन को गुमराह करने का आरोप लगाया।

दरअसल बीटीसी बैच-2013 के उम्मीदवारों ने नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहें हैं। उन्हें यहां से हटाने के लिये पुलिस ने हल्के बल प्रयोग का भी प्रयास किया लेकिन उम्मीदवारों की बड़ी तादाद से सामने वह भी काम न आया। प्रदर्शन में 12460 उम्मीदवार सहायक अध्यापक की नियुक्तियों की मांग को लेकर योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और शंख बजाकर मांगों पर ध्यान आकर्षित कराया। वहीं पुलिस और उम्मीदवारों के बीच धक्का मुक्की भी हुई।

उम्मीदवारों का कहना है कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा 15 दिसंबर 2016 को बेसिक शिक्षा विभाग में 12460 सहायक अध्यापक की भर्ती का शासनादेश निर्गत किया गया था। साथ ही कहा कि उनकी काउंसिलिंग प्रक्रिया 18 से 20 मार्च 2017 को हो गयी थी। भर्ती प्रक्रिया में केवल नियुक्ति पत्र वितरित किया जाना रह गया है। उम्मीदवारों का कहना है कि सरकार 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती पर लगी रोक तुरंत हटाये।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …