यूपी निकाय चुनाव: प्रत्याशियों की घोषणा करने में पिछड़ी भाजपा, कल करेगी पहली लिस्ट जारी

डीएन संवाददाता

डाइनामाइट न्यूज से बात करते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी में आम सहमति से ही उम्मीदवारों पर अंतिम फैसला होता है, इसलिए लिस्ट जारी करने में विलंब हो रहा है। पार्टी ऐसे प्रत्याशी को टिकट देगी, जो भाजपा की विचारधारा को आगे बढ़ाये।


लखनऊ: निकाय चुनाव को लेकर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने के मामले में भाजपा पिछड़ रही है, इसके पीछे सबसे बड़ी वजह टिकट दावेदारों की लंबी जमात होना बताया जा रहा है। पार्टी का कहना है कि वह कल तक अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी।

निकाय चुनाव के लिये सभी राजनीतिक दलों ने अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा करनी शुरू कर दी है। मंगलवार को टिकट बंटवारे को लेकर सीएम योगी, दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य, दिनेश शर्मा सहित भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई नेताओं ने पार्टी मुख्यालय में बैठक की, लेकिन फिर भी उम्मीदवारों की कोई भी सूची तैयार नहीं हो सकी।

डाइनामाइट न्यूज से बात करते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा अपने उम्मीदवारों की पहली सूची कल जारी करेगी। उन्होंने बताया कि पार्टी में उम्मीदवारों के चयन की एक प्रक्रिया है। जिसमें वार्ड स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेकर उम्मीदवारों पर फैसला किया जाता है। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव को लेकर लगभग हर सीट से कई  लोगों के आवेदन आये हैं।

उन्होंने दूसरे विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा की भाजपा में आम सहमति से ही उम्मीदवारों की उम्मीदवारी पर अंतिम फैसला होता है। इसलिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने में थोड़ा विलंब हो रहा है। वहीं राजधानी लखनऊ में महापौर पद को लेकर बताया कि भाजपा यहां से ऐसे प्रत्याशी को टिकट देगी, जो आम लोगों से जुड़ा होगा। साथ ही जो भाजपा की विचारधारा को आगे बढ़ाने में सहायक सिद्ध होगा।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने दावा किया आगामी निकाय चुनाव में भाजपा सूबे की सभी 16 नगर निगमों में जीत का परचम फहराएगी। पुराने कार्यकर्ताओं की टिकट बंटवारे में उपेक्षा को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी पुराने, अनुभवी और जिताऊ उम्मीदवारों को अवश्य तरजीह  देगी। उन्होंने बताया कि पुराने-अनुभवी कार्यकर्ता पार्टी के मजबूत आधार स्तंभ हैं।
 













संबंधित समाचार