बाराबंकी में पिपरामेंट टंकी फटने से हादसा, 6 लोग गंभीर रूप से घायल

डीएन संवाददाता

बाराबंकी में पिपरामेंट टंकी फटने से 6 किसान गंभीर रूप से घायल हो गए। इन 6 घायल किसानों में से 4 लोग एक ही परिवार के हैं।

अस्पताल में भर्ती घायल
अस्पताल में भर्ती घायल

लखनऊ: बाराबंकी में शुक्रवार को पिपरामेंट की टंकी फटने के कारण 6 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये हैं। सभी घायल लोगों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें कि बाराबंकी में मेन्था फसल की बड़े पैमाने पर खेती की जाती है ये औषधीय गुणों वाली फसल होती है। इसका तेल निकाल कर पिपरामेंट बनाया जाता है। यहां काम करने के दौरान पिपरामेंट की टंकी फट गई और मौजूद मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश की हिंसा से नाराज कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में बीजेपी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

घायलों के परिजनों के मुताबिक चन्द्रशेखर ने बताया की तेल निकालते समय अचानक भठ्ठी से निकली चिंगारी से आग लग गई, जिससे बाद गर्म तेल की टंकी फट गई और वहां काम कर रहे लोग इसकी चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गये।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर: किसान का शव मिला, गला रेत कर की गई हत्या

घायलों में एक ही परिवार के चार लोग

घायल किसानों में प्रेम प्रकाश शर्मा, अजित वर्मा, रंजीत कुमार, बब्बू, लक्की और शिबू हैं। ये सभी बाराबंकी के थाना रामनगर के लालपुर गांव के रहने वाले हैं। इनमें अजित वर्मा, रंजीत, बब्बू और शिबू एक ही परिवार के हैं।

यह भी पढ़ें: राज्य सरकार की तरफ से किसानों को तोहफा, खोले जाएंगे 20 नए कृषि विज्ञान केंद्र

अस्पताल में बरती गई लापरवाही

सभी घायलों को जब आनन-फानन में सिविल अस्पताल ले जाया गया तो डाक्टरों ने तुरंत इलाज करने की बजाय कागज की लिखा-पढ़ी करने के लिए कहा। इस कारण घायलों का इलाज काफी देर से शुरू हुआ।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …