हैरतअंगेज.. इलाज के लिये महिला सांप संग पहुंची अस्पताल, मचा हड़कंप

डीएन ब्यूरो

कभी-कभी अस्पतालों में मरीजों के साथ आने वाले तीमारदार कुछ ऐसा कर बैठते हैं, जिससे कि मरीज का इलाज करने वाले डॉक्टरों के भी होश उड़ जाते है। बलरामपुर में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

बलरामपुर: कभी-कभी अस्पतालों में ऐसे अजीबों-गरीब मामले आते है, जिस पर न सिर्फ अस्पताल प्रबंधन बल्कि वहां मौजूद दूसरे मरीजों को भी हैरानी होने लगती है। ऐसा ही एक मामला बलरामपुर अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में सामने आया। यहां एक मरीज अपने साथ अस्पताल में एक ऐसी चीज लाई, जिसे देखकर डॉक्टरों के होश उड़ गए।   

बलरामपुर अस्पताल में महिला मरीज को देख कैसे उड़े डॉक्टरों के होश  

1. साहमऊ गांव की रहने वाली महिला रामकली (35) को वीरवार को सुबह जब अपने घर के आंगन में सफाई कर रही थी तो उसके बाएं हाथ ही अंगुली में अचानक एक सांप ने काट लिया। 

2. महिला की चीख-पुकार सुनकर जब उसके परिवार के अन्य सदस्य वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उसकी अंगुली से खून निकल रहा था और वह बेहोशी की स्थिति में थी।  

यह भी पढ़ेंः लखनऊ: VIP इलाके में दिखा अजगर, पुलिस ने रोका ट्रेफिक, सरकारी कर्मियों के फूले हाथ-पांव

3. महिला ने जब हाथ से इशारा कर आंगन में देखने को कहा तो तब पता चला कि उसे एक सांप ने काट लिया है। जिसके तुरंत बाद उसके परिजन महिला को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे उचित इलाज के लिए बलरामपुर अस्पताल में रेफर किया गया।    

प्रतीकात्मक तस्वीर

4. महिला को लेकर उसके परिजन जब बलरामपुर अस्पताल में पहुंचे तो यहां डॉक्टरों ने देखा कि उसके साथ पहुंचे तीमारदार महिला के साथ उसके गुनाहगार सांप को भी लेकर आए थे जिसकी वजह से महिला की ऐसी हालत हुई थी।  

यह भी पढ़ेंः महराजगंजः विशालकाय अजगर को देख क्षेत्र में मची दहशत, देखें वीडियो

अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में डिब्बे में बंद सांप को देखने वालों की लगी भीड़ 

1. डॉक्टरों को महिला के परिवारवालों ने डिब्बे में बंद एक सांप को दिखाया और बताया कि इसी सांप ने उसे आंगन में सफाई करते समय काट लिया था। सांप को देखकर न सिर्फ डॉक्टर घबरा गए बल्कि वहां पर एडमिट दूसरे मरीज में यह देख हैरान हो गए कि आखिर उसके परिजन कैसे सांप को पकड़कर अस्पताल में ले आए।    

यह भी पढ़ेंः महराजगंज: मातम में बदली परिवार की खुशियां, जन्म लेते ही 'एलियन' ने छोड़ी धरती

2. इस पर डॉक्टरों ने महिला के साथ आए तीमारदारों को डिब्बे में बंद सांप को आपातकालीन कक्ष से बाहर रखने को कहा। ताकि सांप की वजह से अस्पताल में कोई अनहोनी न हो।

3. यह बात जब अस्पताल में दूसरे तीमारदारों को पता चली तो अस्पताल के परिसर में डिब्बे में बंद सांप को देखने के लिए वहां भीड़ लगनी शुरू हो गई जिसके बाद अस्पताल में तैनात सुरक्षा गार्डों ने सांप को अस्पताल परिसर से बाहर किया और उसे पास स्थित जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया।   

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार