महराजगंज: मातम में बदली परिवार की खुशियां, जन्म लेते ही 'एलियन' ने छोड़ी धरती

डीएन संवाददाता

पिपरा काजी की रहने वाली गर्भवती महिला सुनीता और उसके परिजनों में होने वाले बच्चे को लेकर काफी खुशी थी लेकिन सोमवार को उनकी खुशी उस समय दुख में बदल गयी, जब थोड़े ही समय के बाद एलियन की तरह दिखने वाला नवजात धरती को छोड़ गया। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

अस्पताल में मौजूद महिला के परिजन
अस्पताल में मौजूद महिला के परिजन

महराजगंज: पिपरा काजी की रहने वाली गर्भवती सुनीता और उसके परिजनों के घर में नये मेहमान के आने को लेकर बड़ी खुशियां थी लेकिन सोमवार को उनकी सभी खुशियां मातम में बदल गयी। दरअसल सुनीता निचलौल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक बच्चे को जन्म दिया। यह बच्चा असामान्य था और कुछ-कुछ एलियन की तरह नजर आ रहा था। बच्चा जन्म के कुछ देर बाद तक ही जिंदा रहा और एलियन की तरह ही इस धरती से चला गया।

यह भी पढ़ें: महराजगंजः सदर अस्पताल के पोषण पुनर्वास केंद्र का जिम्मा एक स्टॉफ नर्स के कंधों पर 

 

जन्म के कुछ देर बाद ही बच्चे के दुनिया से रूखसत होने के कारण सुनीता और उसके परिवार पर जैसे दुखों का पहाड़ टूट गया है। काफी प्रयास के बाद भी डॉक्टर कामयाब इस बच्चे को बचा पाने में असफल रहे।  

मिली जानकारी के मुताबिक पिपरा काजी की रहने वाली गर्भवती सुनीता ने निचलौल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक बच्चे को जन्म दिया था। बच्चे के बारे में डाक्टरों ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्चे के सिर में पीछे की तरफ एक छेद था, जिसके अन्दर से कीड़े की तरह से दिखने वाला कोई चीज बाहर निकली हुई थी। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: गणेश पूजा महोत्सव में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, 108 कन्याओं का पूजन 

डॉक्टरों ने कहा कि बच्चे का विकास पूरी तरह से नहीं हुआ था और बच्चे का सिर एकदम सपाट था, जिसके कारण वह हूबहू एलियन की तरह नजर आ रहा था।

महिला के परिजनों का कहना है कि कुछ दिन पूर्व सुनीता नेपाल के बुटवल में चेकअप के लिए गयी थी। जहां पर डॉक्टरों ने बताया था कि बच्चा अभी पूरी तरह से विकसित नही हुआ है, अगर समय से पहले बच्चा पैदा हो जाता है तो उसके बचने के बहुत कम मौके होंगे।      
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार