लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे बनाने वाली कंपनी सवालों के घेरे में, आखिर 50 फीट गहरे गड्डे में कैसे धंसी गाड़ी

डीएन ब्यूरो

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर थाना डौकी के वाजिदपुर की पुलिया के पास 50 फीट गहरा गड्ढा होने और उसमें कार के धंस जाने की घटना से हर कोई हैरान है। इस हादसे से इस राजमार्ग का एक्सप्रेस-वे का निर्माण करने वाली कंपनी की कार्यशैली पर कई सवाल उठने लगे है। जाने, कैसे हुआ यह हादसा

गड्डे में कैसे धंसी गाड़ी
गड्डे में कैसे धंसी गाड़ी

आगरा: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर उस समय कोहराम मच गया, जब एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड धंस जाने से भीषण हादसा हो गया। एक्सप्रेस वे से गुजर रही एक लग्जरी गाड़ी 50 फीट गहरे गड्ढे के बीचों-बीच फंस गई। इस घटना से कार सवार लोगों की चीखें निकल गयी। कई घंटे चले रेस्क्यू आॅपरेशन के बाद गाड़ी में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।इस हादसे के बाद इस राजमार्ग का निर्माण करने वाली कंपनी की कार्यशैली पर कई तरह के सवाल खड़े हो गये हैं। 

घटना आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर थाना डौकी के वाजिदपुर की पुलिया के पास का है। भारी बारिश के बाद इस क्षेत्र की सर्विस रोड धंस गयी, जिसके कारण सर्विस रोड के पास 50 फीट गहरा गडढा हो गया। बुधवार सुबह मुंबई से कार खरीदकर कुछ लोग एक्सप्रेस वे से कन्नौज जा रहे थे। तभी अचानक वाजिदपुर की पुलिया के पास गाड़ी सर्विस रोड के बगल में हुए 50 फीट गहरे गड्ढे में गिर कर गड्ढे के बीचों बीच घंस गई। गाड़ी में चार लोग सवार थे जो गड्ढे में फंस गए। 

 

घटना की जानकारी होते ही क्षेत्रीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस और रेस्क्यू टीम मोके पर पहुँच गयी और रेस्क्यू का कार्य शुरु हो गया। कई घंटे चले रेस्क्यू आॅपरेशन के बाद गाड़ी में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया, लेकिन जिस व्यक्ति ने इस हादसे को देखा उसके रौंगटे खड़े हो गए। इस हादसे की तस्वीर देखकर ही लोगों के दिल में डर घर कर गया।

मौके पर पहुंची क्रेन की मदद से पहले गाड़ी में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। बाद में गाड़ी को बाहर निकालने का प्रयास किया गया। लेकिन क्रेन का पट्टा टूटने के चलते गाड़ी एक बार फिर से उसमें फंस गई। बमुश्किल गाड़ी को निकाला जा सका है। इस हादसे में गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ।

इस घटना से एक्सप्रेस वे बनाने वाली कंपनी और विभाग पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार