लखनऊ की प्रिया ने स्‍पेशल ओलंपिक 2019 में झटके दो स्‍वर्ण और एक कांस्‍य पदक..

डीएन ब्यूरो

उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बेटी प्रिया कुशवाहा ने स्‍पेशल ओलंपिक 2019 में दो स्‍वर्ण और एक कांस्‍य पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

प्रिया कुशवाहा
प्रिया कुशवाहा

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बेटी प्रिया कुशवाहा ने स्‍पेशल ओलंपिक 2019 में दो स्‍वर्ण और एक कांस्‍य पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया है। 

सेना सूत्रों के अनुसार अबू धाबी में चल रहे स्‍पेशल ओलंपिक 2019 में दो स्‍वर्ण और एक कांस्‍य पदक जीता है। प्रिया ने यह पदक रोलर कोस्‍टर स्‍केटिंग में प्राप्‍त किए हैं। वह लखनऊ के कैंट स्थित आशा स्‍कूल में पढ़ती है। प्रिया ने 1000 मीटर और 300 मीटर वर्ग की रेस में स्‍वर्ण और 2100 मीटर रिले में कांस्‍य जीता है। 

इस संबंध में आशा स्‍कूल की प्रधानाचार्या शर्मिष्‍ठा बसु ने बताया कि स्‍कूल के लिए यह एक बेहद गौरान्वित करने वाला क्षण है। प्रिया को अबू धाबी में स्‍पेशल ओलंपिक 2019 में भारत का प्रतिनिधित्‍व करने वाले राष्‍ट्रीय स्‍तर के 292 एथालीटों में से चुना गया था। उन्‍होंने यह भी बताया कि विशेष ओलंपिक 2015 में भी इसी स्‍कूल के मास्‍टर प्रबेरूप सेखों ने लॉस एजिल्‍स में रोलर स्‍केटिंग इवेंट में दो स्‍वर्ण पदक जीता था।

भूतपूर्व सैनिक जेएस कुशवाहा की बेटी प्रिया ने 12 वर्ष की उम्र से स्केटिंग की शुरुआत की थी। वर्ष 2016 में नारकंडा में आयोजित स्नो शूइंग प्रतिस्पर्धा की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता, जबकि वर्ष 2017 में सिकंदराबाद में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में रोलर स्केटिंग प्रतिस्पर्धा में भी कांस्य पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया। प्रिया हिमाचल प्रदेश में आयोजित फ्लोर हॉकी में भी उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक जीत चुकी हैं

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार