Lok Sabha Election: दिल्ली में 25 मई को सार्वजनिक छुट्टी, शराब की दुकानें और बाजार बंद, जानिए कितने बजे से चलेंगी बसें-मेट्रो

डीएन ब्यूरो

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 25 मई को दिल्ली के सभी बाजार बंद रहेंगे। साथ ही औद्योगिक क्षेत्रों में भी छुट्टी होगी। पढ़िये डाइनामाइट न्यूज़ की पूरी रिपोर्ट

दिल्ली में 25 मई को सार्वजनिक छुट्टी
दिल्ली में 25 मई को सार्वजनिक छुट्टी


नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में छठे चरण में यानी 25 मई को लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। इसके लिए सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। मतदान में लोगों की अधिक सहभागिता हो, इसके लिए दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। जिससे ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें।

सुबह 04:00 बजे से शुरू होंगी बस मेट्रो-सेवा

डाइनामाइट न्यूज संवाददाता के अनुसार दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दिन सभी बाजार बंद रहेंगे और कर्मचारियों को वेतन सहित अवकाश मिलेगा। इसे लेकर व्यापारियों के संगठन चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने व्यापारियों और सभी मार्केट संगठनों से बाजार बंद रखने का आह्वान किया है। सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 25 मई को दिल्ली के सभी बाजार बंद रहेंगे। साथ ही औद्योगिक क्षेत्रों में भी छुट्टी होगी।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए दिल्ली में दो दिन शराब की दुकान बंद रहेगी। आज यानी 23 मई को शाम 6 बजे से 25 मई को मतदान पूरे होने तक गाजियाबाद बॉर्डर से 100 मीटर की दूरी तक सभी शराब की दुकान बंद रहेगी। इसके अलावा 23 और 24 मई को दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों पर भी सख्ती होगी।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सभी सीटों पर मतदान के दिन यानी 25 मई को दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (DMRC) ने ट्रेनों की टाइमिंग में बदलाव का ऐलान किया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन यानी डीएमआरसी की ओर से दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, 25 मई को दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दिन, सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुबह 04:00 बजे से शुरू होंगी।

सभी लाइनों पर मेट्रो ट्रेनें सुबह 06:00 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी। सुबह 6:00 बजे के बाद पूरे दिन सामान्य मेट्रो ट्रेन सेवाएं चलेंगी। इसके अलावा 35 रूट्स पर डीटीसी बसें भी सुबह 4 बजे से शुरू हो जाएंगी। 










संबंधित समाचार