उत्‍तर प्रदेश में एक बजे तक 26 फीसदी मतदान, देखें राज्‍यों में कहां कितनी हुई वोटिंग

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए पांचवें चरण की वोटिंग जारी है। अमेठी देश की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक है। इस सीट पर कुल 27 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन यहां पर मुकाबला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी की प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच है। वहां अब तक 21.83 प्रतिशत मतदान हो चुका है। उत्‍तर प्रदेश की अन्‍य लोकसभा सीटों के लिए पढ़ें डाइनामाइट की रिपोर्ट।

मतदान केंद्र पर मत देने के लिए लाइन में खड़े मतदाता
मतदान केंद्र पर मत देने के लिए लाइन में खड़े मतदाता

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में आज सात राज्यों की कुल 51 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। दोपहर 1 बजे तक कुल 30 प्रतिशत मतदान हुआ है। मध्यप्रदेश में करीब 31 प्रतिशत और राजस्थान में 32 प्रतिशत मत पड़े हैं। झारखंड में भी 35 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ है। आज जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है उन पर करीब 8 करोड़ 75 लाख मतदाता हैं। 674 उम्मीदवार हैं।

यह भी पढ़ें: पांचवें चरण का मतदान शुरू, राहुल, सोनिया, राजनाथ के भाग्य का होगा फैसला

यह भी पढ़ें: पांचवें चरण में सात राज्‍यों की 51 सीटों पर सुबह 10 बजे तक इतने प्रतिशत मतदान

उत्‍तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों के लिये आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो चुका है। अब तक तकरीबन 26 फीसदी मतदान हो गया है। इस चरण में 16 जिलों के 14 लोकसभा निवार्चन क्षेत्रों में दो करोड़ 50,68,296 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

फैजाबाद में मतदान के लिए लंबी कतार

इस चरण में लखनऊ लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक मतदाताओं की संख्या 20,38,725  जबकि धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में सबसे कम मतदाताओं की संख्या 16,44,156 है।

यह भी पढ़ें: पांचवें चरण के लिए सोमवार को यूपी की 12 लोकसभा सीटों सहित सात राज्यों की 51 सीटों पर होगा मतदान.. राहुल, सोनिया व राजनाथ मैदान में

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …