चारा घोटाले में लालू यादव को कल सुनाई जायेगी सजा

डीएन ब्यूरो

चारा घाटोले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट आरजेडी सुप्रीमों और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को कल सजा सुनायेगी।

लालू यादव
लालू यादव

रांची: चारा घाटोले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमों और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को कल सजा सुनाई जायेगी। एक वकील की मौत के कारण शोक सभा के चलते आज चारा घाटोले में सजा का ऐलान नहीं किया जा सका। कोर्ट लालू यादव समेत अन्य 16 लोगों को चारा घोटाले में दोषी करार दे चुकी है। हालांकि आज सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 4 आरजेडी नेताओं को कोर्ट की अवमानना का दोषी माना है। 

सीबीआई कोर्ट ने आरजेडी के रघुवंश प्रसाद सिंह, तेजस्वनी यादव और मनोज झा को कोर्ट की अवमानना को दोषी करार देते हुए इन सभी नेताओं को समन जारी किया है।​​​​​​ इन पर कोर्ट के फैसले के बाद जातिवादी टिप्पणी करने का आरोप है। आरजेडी नेता मनोज सिन्हा का कहना है कि हमारे किसी भी नेता ने न्यायिक प्रक्रिया और अदालत के फैसले के खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहा है। ऐसे में हमारे नेताओं को कोर्ट की अवमामना को दोषी करार देना दुर्भाग्यपूर्ण है। 

अदालत ने चारा घोटाले में लालू यादव और अन्य 16 लोगों को धोखाधड़ी, साजिश और भ्रष्टाचार के आरोप में आईपीसी की धारा 420, 120 बी और पीसी एक्ट की धारा 13( 2) के तहत दोषी ठहराया है। इस मामले में बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा और ध्रुव भगत समेत 6 लोगों को बरी कर दिया गया था। सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव और अन्य 16 लोगों को आज सजा का ऐलान किया था, जो कल तक के लिये टल गयी है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार