कुशीनगर: बालू खनन के खिलाफ धरने में शामिल हुए राजबब्बर

डीएन संवाददाता

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने देवरिया जेल में बंद तमकुहीराज विधायक अजय कुमार लल्लू से मुलाकात की और कहा कि यदि दो दिन के अंदर कांग्रेस विधायक की रिहाई नहीं हुई तो तीसरे दिन से कांग्रेस आंदोलन करेगी।

धरना स्थल  पर मौजूद राजबब्बर व नसीमुद्दीन सिद्दीकी
धरना स्थल पर मौजूद राजबब्बर व नसीमुद्दीन सिद्दीकी

कुशीनगर: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने देवरिया जेल में बंद तमकुहीराज विधायक अजय कुमार लल्लू से मुलाकात की। उसके बाद बालू घाट पट्टे के विरोध में चल रहे कुशीनगर के विरवट कोन्हवलिया के धरना स्थल पर पहुंचे और धरने में शामिल होकर लोगों का जोश बढाते दिखे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बालू खनन से दो प्रदेशों में बाढ़ का खतरा पैदा होगा। राजबब्बर ने कहा कि दो दिन के अंदर कांग्रेस विधायक की रिहाई नहीं हुई तो तीसरे दिन से कांग्रेस वृहद आंदोलन करेगी। 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बंधा कटा तो बाढ़ का असर केवल कुशीनगर में ही नहीं, बल्कि बिहार के गोपालगंज तक इसका असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि विधायक अजय कुमार लल्लू के गिरफ्तारी के बाद यह तय हो गया है कि शासन-प्रशासन यहां जबरन खनन कराना चाहता है, लेकिन इसे किसी हालत में नहीं होने दिया जायेगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विरवट कोन्हवलिया में सरकारी पट्टे पर बालू खनन का विरोध कर रहे कांग्रेसी विधायक अजय कुमार लल्लू समेत 19 समर्थकों को जेल भेजकर सरकार जनप्रतिनिधियों की आवाज को दबाना चाहती है।

वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि सरकार सभी मानकों को ताक पर रख कर यहां पर खनन करा रही है। इससे क्षेत्र के 36 गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगेगा। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई अकेले तमकुहीराज विधायक अजय कुमार लल्लू की नहीं, बल्कि आम जनता की लड़ाई है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार