सिर्फ खूबसूरत ही नहीं, दिमाग से भी जीनियस हैं Miss England भाषा मुखर्जी, जानें कितना है इनका IQ लेवल

डीएन ब्यूरो

भारत में जन्मीं 23 साल की डॉक्टर भाषा मुखर्जी ने मिस इंग्लैंड का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस प्रतियोगिता में ना सिर्फ अपनी खूबसूरती से बल्कि अपने दिमाग से भी उन्होनें कई बड़ी-बड़ी मॉडल्स को पीछे छोड़ कर ताज अपने नाम किया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

मिस इंग्लैंड बनी भाषा मुखर्जी
मिस इंग्लैंड बनी भाषा मुखर्जी

लंदन: भारत में जन्मीं डर्बी की रहने वाली 23 साल की भाषा मुखर्जी ने अपनी खूबसूरती और दिमाग से ब्यूटी पीजेंट कॉन्टेस्ट में कई प्रतिभागियों को पीछे छोड़ मिस इंग्लैंड का खिताब जीता है। भाषा मुखर्जी मेडिकल की स्टूडेंट हैं।

 यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

अपनी मां के साथ भाषा मुखर्जी

भारत के पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रहने वाली भाषा मुखर्जी जब 9 साल की थी तभी वो और उनका परिवार ब्रिटेन में शिफ्ट हो गया था। भाषा मुखर्जी के पास मेडिकल में दो स्नातक डिग्री हैं। उन्होंने नॉटिंघम विश्वविद्यालय से मेडिसिन और सर्जरी में स्नातक किया है। इसके अलावा वह पांच भाषाएं, हिन्दी, अंग्रेजी, बांग्ला, जर्मन और फ्रेंच बोल सकती हैं। भाषा का आईक्यू लेवल 146 है, जो उन्हें जीनियस साबित करता है। ये खिताब जितने के बाद अब वो मिस वर्ल्ड में हिस्सा लेंगी।

इस बारे में भाषा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने का सफर उस समय शुरू हुआ था, जब वो पढ़ाई के बीच में थी, लेकिन पढ़ाई और प्रतियोगिता को बैलेंस करते हुए उन्होनें सफलता हासिल की और ताज अपने नाम कर लिया। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार