कानपुर: रमजान में सुरक्षा को लेकर सेंट्रल स्टेशन पर चलाया गया चेकिंग अभियान

डीएन संवाददाता

रमजान में सुरक्षा को लेकर प्रशासन कोई भी चूक नहीं करना चाहती। इसी को लेकर कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया गया।

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर चेकिंग करती पुलिस
कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर चेकिंग करती पुलिस

कानपुर: रमजान को लेकर कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर सघन चेकिंग कर संयुक्त अभियान चलाया गया। रमजान के बाद से स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ बढ़ गयी है। स्टेशन की सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक न हो। इसके लिए स्टेशन में जीआरपी और आरपीएफ ने संयुक्त टीम बनाकर चेकिंग अभियान चलाया।

जीआरपी और आरपीएफ की टीम

स्टेशन के चप्पे चप्पे पर की गई चेकिंग

मंगलवार दोपहर को कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ ने संयुक्त चेकिंग अभियान चलाकर पूरे स्टेशन के चप्पे चप्पे पर घूमकर चेकिंग की गई। इस दैरान प्लेटफार्म और वेटिंग रूम में बैठे और सोते हुए यात्रियों को उठाकर उनके बैग खुलवाए गए। प्लेटफार्म नंबर 1 से चेकिंग शुरू कर आखिरी प्लेटफार्म तक संयुक्त टीमों ने यात्रियों को रोक रोककर उनके बैग खुलवाकर चेक किए। वहीं बम निरोधक दस्ता ने जगह जगह प्लेटफॉर्म पर रखे हुए सामानों की भी चेकिंग की। स्टेशन के ऊपर से सबवे पर बैठे यात्रियों और महिलाओं से भी पूछताछ कर बैग्स की तलाशी ली गयी। घंटाघर की तरफ टिकट घर में लाइन में खड़े युवकों की भी चेकिंग की गई।

यात्रियों के बैग खुलवाकर चेक करती पुलिस

क्या कहना है सुरक्षाकर्मियों का

जीआरपी प्रभारी रामकृष्ण वर्मा का कहना है कि आलाधिकारियों के आदेश पर दिन में दो से तीन बार स्टेशन की चेकिंग की जा रही है। रमज़ान को देखते हुए स्टेशन की सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है। हमारी टीमें लगातार चेकिंग करते हुए स्टेशन पर संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …