रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की ली शपथ

डीएन ब्यूरो

जस्टिस रंजन गोगोई ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की शपथ ली। गोगोई को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शपथ दिलाई। जस्टिस गोगोई देश के 46वें प्रधान न्‍यायाधीश बने और 17 नंवबर 2019 तक उनका कार्यकाल होगा।डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..


नई दिल्‍ली: सुप्रीम कोर्ट के सीनियर जज रंजन गोगोई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश के प्रधान न्यायाधीश के पद की शपथ दिलाई। देश के 46वें चीफ जस्टिस के तौर पर गोगोई ने जस्टिस दीपक मिश्रा की जगह ली है। जस्टिस दीपक मिश्रा का कार्यकाल 02 अक्‍टूबर को समाप्‍त हो गया।

रंजन गोगोई को शपथ दिलाते राष्ट्रपति कोविंद

 

यह भी पढ़ें: जानिये.. सुप्रीम कोर्ट के नये मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई से जुड़ी 5 बड़ी बातें

सुप्रीम कोर्ट के 46वें चीफ जस्टिस के तौर पर जस्टिस गोगोई का कार्यकाल 17 नंवबर, 2019 तक रहेगा। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, सुप्रीम कोर्ट के जज और अन्य केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। जस्टिस गोगोई इस पद पर पहुंचने वाले पूर्वोत्‍तर भारत के पहले मुख्‍य न्‍यायधीश बने

रंजन गोगोई असम के पूर्व मुख्यमंत्री केशव चंद्र गोगोई के बेटे हैं वकालत के लिए रंजन गोगोई ने 1978 में पंजीकरण कराया था। उन्होंने संवैधानिक, कराधान और कंपनी मामलों में गुवाहाटी उच्च न्यायालय से वकालत की है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …