बड़ी खबर.. कश्मीर के आतंकी हमले में शहीदों की संख्या बढ़कर हुई 40, देश भर में आक्रोश

डीएन ब्यूरो

उरी के बाद एक और बड़ा आतंकी हमला सामने आय़ा है। हाल-फिलहाल का यह सबसे बड़ा आतंकी हमला बताया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए बेहद दर्दनाक हमले में अब तक 40 लोगों के शहीद होने की खबर है। डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव..

कश्मीर में CRPF काफिले को आतंकियों ने उड़ाया
कश्मीर में CRPF काफिले को आतंकियों ने उड़ाया

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर से सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया है। इस दर्दनाक हमले में शहीदों की संख्या बढ़कर 40 हो गयी है।

इसकी पुष्टि जम्मू-कश्मीर सरकार के सलाहकार के. विजय कुमार ने की है।

पुलवामा में अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने हमला किया। इस दौरान आईईडी धमाका हुआ।

इस धमाके में 40 लोग शहीद हुए हैं और बड़ी संख्या में जवान घायल हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया गया है। 

 

इस हमले के बाद से आस- पास के कई इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों ने हाई अलर्ट का ऐलान किया है। उरी के बाद ये सबसे बड़ा आतंकी हमला बताया जा रहा है।यह आतंकी हमला पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में हुआ।कहा जा रहा है कि इस आतंकी हमले में शहीदों की संख्‍या बढ़ सकती है। सुरक्षा अधिकारी के मुताबि‍क जम्मू -कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों को निशाना बना कर किये गये आईईडी विस्फोट की जैश-ए-मोहम्मद ने जिम्मेदारी ली है। इसे एक आत्‍मघाती हमला भी बताया जा रहा है।

 

यह हमला तब हुआ जब सीआरपीएफ का काफ‍िला जम्‍मू से कश्‍मीर जा रहा था। सेना से जुड़े अध‍िकार‍ियों का कहना है कि 2001-02 में आतंकियों ने इसी तरह के आत्‍मघाती हमले को अंजाम दिया है। सेना का कहना है कि आतंक‍ियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने से उनकी बौखलाहट बढ़ गई है। इसी वज़ह से उन्‍होंने आईएसआईएस की तर्ज पर यह हमला किया गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …