जम्मू से बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए नया जत्था रवाना, 2675 तीर्थयात्री हैं शामिल

डीएन ब्यूरो

जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर के यात्री निवास से बम बम भोले की आवाजों के साथ और सावन की फुहारों के बीच सोमवार को पवित्र अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए नया जत्था निकल चुका है। 2675 तीर्थयात्रियों को एक नया जत्या यहां से रवाना हुआ।

बाबा बर्फानी अमरनाथ की ओर जा रहे यात्री
बाबा बर्फानी अमरनाथ की ओर जा रहे यात्री

जम्मू: जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर के यात्री निवास से बम बम भोले की आवाजा के साथ और सावन की फुहारों के बीच सोमवार को अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए 2675 तीर्थयात्रियों का एक नया जत्या यहां से रवाना हुआ। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की जीप और मोटरसाइकिलों के साथ श्रद्धालुओं को ले जा रहे 113 वाहनों को कड़ी निगरानी में रवाना किया गया है। पहलगाम मार्ग के लिए 1163 पुरुष, 207 महिलाएं और 174 साधु आधार शिविर से रवाना हुए और बालटाल के लिए 843 पुरुष, 285 महिलाएं और तीन बच्चे बसों और मोटरसाइकिलों सहित 54 वाहनों से रवाना हुए। दोनों मार्गों के लिए आधार शिविर से 46 भारी वाहनाें, 61 हल्के वाहनों और तीन मोटरसाइकिलों के साथ कुल 113 वाहन रवाना हुए। 

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

नया जत्था रवाना

यह भी पढ़ें: महराजगंज: सड़क हादसे में एक कांवड़िये की मौत, अन्य गंभीर रूप से घायल

इस साल यात्रा के लिए 29 जून को पहला जत्था रवाना हुआ था। 15 अगस्त यानी श्रावण पूर्णिमा (रक्षाबंधन) के दिन 46 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा खत्म हो जायेगी। यात्रा को सफल बनाने के लिए बहु-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …