दो चर्चित युवा IAS टॉपर अतहर आमिर और टीना डाबी शादी के दो साल के अंदर लेने जा रहे हैं तलाक

डीएन ब्यूरो

2016 बैच के देश के दो चर्चित और युवा आईएएस टॉपर अतहर आमिर और टीना डाबी ने शादी के दो साल के भीतर ही तलाक लेने का फैसला कर लिया है। पढिये, डाइनामाइट न्यूज की इस रिपोर्ट में आखिर क्या है तलाक की वजह?

टीना डाबी और अतहर आमिर (मध्य में) ने 2018 में की थी शादी (फाइल फोटो)
टीना डाबी और अतहर आमिर (मध्य में) ने 2018 में की थी शादी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: 2016 की सिविल सेवा परीक्षा में देश भर में पहला स्थान हासिल करने वाली आईएएस टीना डाबी (Tina Dabi) और देश भर में दूसरा स्थान हासिल करने वाले उनके पति अतहर आमिर (Athar Aamir) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इन दोनों युवा आईएएस अफसरों ने शादी के दो साल के भीतर ही अब अलग होने का फैसला कर लिया है। देश के तमाम युवाओं के रोल मॉडल माने जाने वाला यह युवा आईएएस दंपत्ति के तलाक की खबर लोगों को चौंकाने वाली है।

जब इन दोनों ने दो साल पहले धर्म अलग होने के बावजूद विवाह के बंधन में बंधने का फैसला किया था, तब ये दोनों काफी सुर्खियों में छाये थे और अब अलग होने का फैसला ऐसे वक्त में सामने आया है जब देश के कई राज्यों में लव जिहाद के नाम पर कानून बनाये जाने को लेकर पक्ष और प्रतिपक्ष आमने-सामने है। 

डाइनामाइट न्यूज़ के जयपुर संवाददाता के मुताबिक टीना डाबी और अतहर आमिर ने जयपुर के फैमिली कोर्ट में आपसी सहमति से तलाक की अर्जी दायर कर दी है। फैमिली कोर्ट-1 में म्यूचअल तौर पर दायर की गयी तलाक की अर्ज़ी में इस दंपत्ति द्वारा कहा गया है कि हम आगे साथ नहीं रह सकते हैं। ऐसे में कोर्ट हमारी शादी को शून्य घोषित किया जाये।

टीना डाबी मूल रुप से भोपाल की रहने वाली हैं जबकि अतहर आमिर जम्मू-कश्मीर के। दोनों 2016 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और इन्हें राजस्थान कैडर मिला हुआ है। वर्तमान में टीना जयपुर में वित्त विभाग में संयुक्त सचिव और आमिर सीईओ ईजीएस के पद पर कार्यरत हैं।   

इन दोनों ने 2018 में शादी की थी। तब यह शादी खूब चर्चाओं में रही। अब जबकि दोनों अलग होने जा रहे हैं, ऐसे में उनका अलग होने की निर्णय भी ब्यूरोक्रेसी, युवाओं और राजनीतिक हलकों में सुर्खियों में आ गया है।

दोनों इससे पहले राजस्थान के भीलवाड़ा में एसडीएम के पद पर कार्यरत थे तब इन दोनों ने बाढ़ के वक्त काफी अच्छा काम किया, जिसकी काफी तारीफ भी हुई। अब अचानक तलाक का निर्णय कई लोगों को चौंका गया कि ऐसा क्या हुआ कि दो साल के भीतर ही तलाक की नौबत आ गयी। 

अतहर आमिर के बारे में उनके साथ काम कर चुके जानकार बताते हैं कि ये काफी मृदुभाषी और सौम्य व्यवहार के धनी हैं।

टीना ने विवाह के बाद अपने सोशल मीडिया एकाउंट में अपने बायो में 'खान' सरनेम जोड़कर कश्मीरी बहू का टैग जोड़ा था। कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपने सरनेम से ‘खान’ शब्द हटा लिया। इसके बाद टीना ने अपने फॉलोअर्स को बताया था कि उन्होंने Twitter पर अपने पति को अनफॉलो कर दिया है। 

अप्रैल 2018 में दोनों ने विवाह के बाद दिल्ली में वेडिंग रिसेप्शन पार्टी रखी थी, तब इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत देश की कई जानी-मानी हस्तियां शामिल हुई थीं। 








संबंधित समाचार