पुतिन का खुलासा: आईएसआईएस ने सीरिया में 700 लोगों को बनाया बंधक, कई की हत्या

डीएन ब्यूरो

रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक बडा खुलासा किया है कि आईएसआईएस ने अमेरिका समर्थित सेना द्वारा नियंत्रित सीरिया के हिस्से में करीब 700 लोगों को बंधक बनाया है। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

व्लादिमीर पुतिन (फाइल फोटो)
व्लादिमीर पुतिन (फाइल फोटो)

मॉस्को: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएसआईएस) ने अमेरिका समर्थित सेना द्वारा नियंत्रित सीरिया के हिस्से में करीब 700 लोगों को बंधक बना लिया और उनमें से कुछ की हत्या कर दी तथा कुछ अन्य को मारने की धमकी दी।

यह भी पढ़ें: हैती में भ्रष्टाचार विरोधी प्रदर्शन के दौरान दो लोगों की मौत, कई घायल 

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (फाइल फोटो)

 

पुतिन सोची शहर में ब्लैक सी रिज़ॉर्ट में कहा कि बंधकों में कई अमेरिकी और यूरोपीय नागरिक शामिल हैं। उन्होंने कहा आईएसआईएस यूफ्रेट्स नदी के बाएं किनारे में अमेरिका तथा अमेरिकी सेना समर्थित बलों के नियंत्रण वाले क्षेत्र में अपना नियंत्रण बढ़ा रहा है।  पुतिन ने यह स्पष्ट नहीं किया कि आतंकवादी क्या चाहते थे।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में अवैध रूप से घुसने वालों को लेकर ट्रंप ने दिया बड़ा बयान 

तुर्की दैनिक येनिसफाक ने रूसी संवाद समिति तास के हवाले से रिपोर्ट दी जिसमें  पुतिन ने सोची में वालदायी वार्ता में कहा, 'आईएसआईएस ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो वे हर दिन 10 लोगों को फांसी देंगे। उनलोगों ने दो दिन पहले 10 लोगों को फांसी दी। आतंकवादियों ने लगभग 130 परिवारों का अपहरण कर लिया और उन्हें हाजिन शहर ले जाया गया। (यूनीवार्ता)
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार