इंदिरा गांधी की 34वीं पुण्यतिथि, राहुल-सोनिया गांधी व मनमोहन सिंह ने दी श्रद्धांजलि

डीएन ब्यूरो

देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज 34वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शक्ति स्थल जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और याद किया। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

इंदिरा गांधी को याद करते राहुल व सोनिया
इंदिरा गांधी को याद करते राहुल व सोनिया

नई दिल्ली: देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर देश उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शक्ति स्थल जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्हें याद किया। साल 1984 में आज ही के दिन इंदिरा गांधी की हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें: जब इंदिरा गांधी रेडियो पर बोलीं- घबराने की जरूरत नहीं और किया इमरजेंसी का ऐलान

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “आज खुशी के साथ दादी को याद कर रहा हूं। उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया और अपार प्यार दिया। उन्होंने अपने लोगों को बहुत कुछ दिया। मुझे उन पर बहुत गर्व है।”

इंदिरा गांधी साल 1966 से 1977 तक लगातार तीन बार देश की प्रधानमंत्री रहीं थीं। इसके बाद साल 1980 में वो एक बार फिर इस पद पर पहुंचीं, लेकिन 31 अक्तूबर, 1984 को उनकी हत्या कर दी गई। 

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते राहुल गांधी

 

बेहद मजबूत इरादों वाली राजनेता के रूप में विख्यात इंदिरा गांधी को कठोर फैसले लेने वाली प्रधानमंत्री के रूप में देखा जाता है। इंदिरा गांधी को वर्ष 1971 में भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया था।

इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि देते मनमोहन सिंह 

 

19 नवंबर, 1917 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में जन्मीं इंदिरा गांधी को भारत की आयरन लेडी के नाम से जाना जाता है। उन्हें कड़े फैसले लेने वाली प्रधानमंत्री के रूप में भी जाना जाता है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …